ईडी ने मुखौटा कंपनियों के खातों का परिचालन करने वाले की 4 करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की

नयी दिल्ली/मुजफ्फरपुर : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी मनी लांड्रिंग जांच के सिलसिले में बिहार के एक व्यक्ति की चार करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की हैं. एजेंसी ने बृहस्पतिवार को बताया कि इस व्यक्ति ने मुखौटा या जाली कंपनियों के नाम पर बैंक खाते खोले थे. राजकुमार गोयनका के खिलाफ मुजफ्फरपुर जिले के मिथनपुर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 5, 2019 10:08 PM

नयी दिल्ली/मुजफ्फरपुर : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी मनी लांड्रिंग जांच के सिलसिले में बिहार के एक व्यक्ति की चार करोड़ रुपये की संपत्तियां कुर्क की हैं. एजेंसी ने बृहस्पतिवार को बताया कि इस व्यक्ति ने मुखौटा या जाली कंपनियों के नाम पर बैंक खाते खोले थे. राजकुमार गोयनका के खिलाफ मुजफ्फरपुर जिले के मिथनपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था.

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि गोयनका ने अपने कर्मचारियों तथा अन्य लोगों के अपने ग्राहक को जानो (केवाईसी) सूना का दुरुपयोग करते हुए गैरकानूनी धन को जमा और स्थानांतरित किया. ईडी ने कहा कि गोयनका ने अपने परिवार के सदस्यों और कर्मचारियों के नाम पर धोखाधड़ी से कई बैंक खाते खोले. गैरकानूनी और बेहिसाबी धन को इन खातों में जमा कराया गया. इस धन के स्रोत की सही जानकारी नहीं दी गयी.

एजेंसी ने कहा कि इन बैंक खातों में डाली गयी अपराध की कमाई को कांता सेल्स कॉरपोरेशन, पूजा ट्रेडिंग कंपनी, पूजा ज्वेलर्स, मनीष ज्वेलर्स आदि की कारोबारी आय बताया गया. जबकि, इन कंपनियों ने कोई कारोबार नहीं किया. इन कंपनियों के कारोबारी परिचालन से संबंधित कोई रिकॉर्ड जांच के दौरान पेश नहीं किया गया.

Next Article

Exit mobile version