मुजफ्फरपुर : लाल निशान पर पहुंचा बूढ़ी गंडक का पानी, देर रात सिकंदरपुर में 52.53 मीटर पहुंचा जलस्तर, गोरियारी तटबंध टूटा

मुजफ्फरपुर : सिकंदरपुर में बूढ़ी गंडक का पानी गुरुवार देर शाम लाल निशान (52.53 मीटर) को छू लिया. तटबंध पर पानी के बढ़ रहे दबाव से नाजिरपुर, चंदवारा, अब्दुलनगर व राजापुनास स्लूइस गेट से रिसाव होने लगा है. सुबह करीब दस बजे कई निचले इलाकों में नदी का पानी पहुंच गया. शहर के न्यू बालूघाट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 19, 2019 7:24 AM

मुजफ्फरपुर : सिकंदरपुर में बूढ़ी गंडक का पानी गुरुवार देर शाम लाल निशान (52.53 मीटर) को छू लिया. तटबंध पर पानी के बढ़ रहे दबाव से नाजिरपुर, चंदवारा, अब्दुलनगर व राजापुनास स्लूइस गेट से रिसाव होने लगा है.

सुबह करीब दस बजे कई निचले इलाकों में नदी का पानी पहुंच गया. शहर के न्यू बालूघाट कॉलोनी, हनुमंत नगर, छिंटभगवतीपुर, नाजिरपुर, कर्पूरी नगर, सिपाहपुर, बखरी व चाणक्यपुरी सहित अन्य मोहल्लों के लगभग पांच सौ से अधिक घर बाढ़ के पानी में घिर गये हैं.

अहियापुर थाने के पुलिसकर्मी अब नाव से डयूटी के लिए निकल रहे हैं. वहीं, कटरा, औराई, गायघाट, कांटी व मीनापुर प्रखंड के 102 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं. गुरुवार को गायघाट के पागालक्ष्मी गोरियारी तटबंध टूट गया, जिससे सुस्ता पंचायत में बाढ़ का पानी फैल गया. औराई के गोट, धसना व छोटी सिमरी में लखनदेई नदी का पानी अब चौर में फैल रहा है. बोचहां में बाढ़ के पानी में डूबने से दो की मौत भी हाे गयी.

इन स्लूइस गेट से हो रहा रिसाव

चंदवारा, अब्दुल नगर, राजा पुनास व नाजिरपुर

इन नये मोहल्लों में आया पानी

न्यू बालूघाट, हनुमंत नगर, कर्पूरी नगर, नाजिरपुर, सिपाहपुर, छिंटभगवतीपुर,बखरी, अहियापुर, चाणक्यपुरी

Next Article

Exit mobile version