कुशवाहा ने AES को लेकर मुजफ्फरपुर से शुरू की पदयात्रा

मुजफ्फरपुर : बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के कारण बड़ी संख्या में बच्चों की मौत को लेकर रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को मुजफ्फरपुर जिला जहां सबसे अधिक इस रोग के कारण मौत हुई है, से प्रदेश की नीतीश कुमार के खिलाफ पदयात्रा की शुरुआत की. बिहार में एईएस से बड़ी संख्या में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 2, 2019 8:38 PM

मुजफ्फरपुर : बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के कारण बड़ी संख्या में बच्चों की मौत को लेकर रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को मुजफ्फरपुर जिला जहां सबसे अधिक इस रोग के कारण मौत हुई है, से प्रदेश की नीतीश कुमार के खिलाफ पदयात्रा की शुरुआत की. बिहार में एईएस से बड़ी संख्या में बच्चों की मौत को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ मुजफ्फरपुर से ‘नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ’ पदयात्रा की शुरूआत करते हुए कुशवाहा ने कहा कि राज्य में मासूमों की लगातार हो रही मौत के कारण उन्हें इस आंदोलन की शुरूआत करनी पड़ी है.

कुशवाहाने आरोप लगाया कि नीतीश सरकार ने अपने 13 साल के शासन में इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया. कुशवाहा ने आरोप लगाया कि बिहार में डॉक्टरों के पद खाली हैं लेकिन प्रदेश सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और बिहार की राजग सरकारों ने यह भी नहीं बताया है कि इस बीमारी की रोकथाम को लेकर की गयी घोषणाएं अगले साल मार्च तक पूरी कर ली जाएगी कि नहीं. कुशवाहा की यह पदयात्रा पटना में खत्म होगी.

Next Article

Exit mobile version