बिहार : एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से अब तक 31 बच्‍चों की मौत

मुजफ्फरपुर : बिहार में संदिग्ध एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से हालात गंभीर होते जा रहे हैं. मुजफ्फरपुर जिले में संदिग्ध एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से अब तक 31 बच्‍चों की मौत होनेकी खबर है. हालात की गंभीरता को देखते हुए एक केंद्रीय दल आज मुजफ्फरपुर पहुंच रहा है. जिले में इस बीमारी से मरने वाले बच्‍चों की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 12, 2019 2:08 PM

मुजफ्फरपुर : बिहार में संदिग्ध एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से हालात गंभीर होते जा रहे हैं. मुजफ्फरपुर जिले में संदिग्ध एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से अब तक 31 बच्‍चों की मौत होनेकी खबर है. हालात की गंभीरता को देखते हुए एक केंद्रीय दल आज मुजफ्फरपुर पहुंच रहा है. जिले में इस बीमारी से मरने वाले बच्‍चों की संख्‍या लगातार बढ़ती ही जा रही है.


मुजफ्फपुर के श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज के प्रभारी सुनील शाही ने बुधवार को बताया, जनवरी से दो जून तक 13 मरीज भर्ती कराए गये, जिसमें से तीन की मौत हो गयी. दो जून से अब तक 86 मरीज भर्ती करायेगये हैं जिसमें से 31 मरीजों की मौत हो गयी है. इसके अलावा कई अन्य मरीज अब भी तेज बुखार से पीड़ित हैं. वहीं, हालात की गंभीरता को देखते हुए सात सदस्‍यीय केंद्रीय दल बुधवार को मुजफ्फरपुर पहुंच रहा है.

Next Article

Exit mobile version