मुजफ्फरपुर में खुलेगा एग्रो फूड पार्क

पटना : मुजफ्फरपुर में एग्रो फूड पार्क खुलने का रास्ता साफ हो गया है. बीएसआइडीसी इस पार्क को बनायेगा. इसमें 35 करोड़ का निवेश होगा. केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय ने भी इस पार्क पर अपनी हरी झंडी दिखी दी है. पिछले दिनों उद्योग विभाग के संयुक्त सचिव प्रदीप कुमार की केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 17, 2019 1:59 AM

पटना : मुजफ्फरपुर में एग्रो फूड पार्क खुलने का रास्ता साफ हो गया है. बीएसआइडीसी इस पार्क को बनायेगा. इसमें 35 करोड़ का निवेश होगा. केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय ने भी इस पार्क पर अपनी हरी झंडी दिखी दी है. पिछले दिनों उद्योग विभाग के संयुक्त सचिव प्रदीप कुमार की केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी . इस बैठक में विस्तार से इस प्रोजेक्ट पर चर्चा हुई थी.

राज्य सरकार इन दिनों राज्य के औद्योगिक विकास पर फोकस किये हुए है. राज्य में कृषि आधारित उद्योग की अपार संभावना है. मुजफ्फरपुरमें लीची की बड़े पैमाने पर खेती होती है. इस क्षेत्र में आम. केला, मक्का और मखाना का उत्पादन बड़े पैमाने पर होता है. कच्चे माल की यहां कमी नहीं है. मुजफ्फरपुर औद्योगिक प्रक्षेत्र के 10 एकड़ जमीन में इसकी स्थापना होगी.

Next Article

Exit mobile version