मुजफ्फरपुर : इलाज का खर्च नहीं चुकाने पर अस्पताल प्रबंधक ने शव को रोका

मुजफ्फरपुर : जूरन छपरा स्थित एक निजी अस्पताल में मानवता को शर्मसार करनेवाली घटना हुई. इलाज में खर्च रुपये का भुगतान नहीं करने पर अस्पताल प्रबंधक ने शव को परिजनों को सौंपने से इनकार कर दिया. सीतामढ़ी जिले के डुमरा थाना के बनचौरी गांव निवासी रामप्रगास राय का निधन शुक्रवार की रात करीब नौ बजे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2019 9:24 AM
मुजफ्फरपुर : जूरन छपरा स्थित एक निजी अस्पताल में मानवता को शर्मसार करनेवाली घटना हुई. इलाज में खर्च रुपये का भुगतान नहीं करने पर अस्पताल प्रबंधक ने शव को परिजनों को सौंपने से इनकार कर दिया.
सीतामढ़ी जिले के डुमरा थाना के बनचौरी गांव निवासी रामप्रगास राय का निधन शुक्रवार की रात करीब नौ बजे इलाज के दौरान निजी अस्पताल में हो गया. परिजनों ने अस्पताल प्रबंधक से शव को मुक्त करने को लेकर काफी आरजू मिन्नत की, लेकिन जब अस्पताल प्रशासन ने परिजनों की नहीं सुनी, तो थक-हार कर मामले की गुहार लगाने डीएम के पास पहुंचे. परिजनों की पूरी बात सुनने के बाद डीएम ने अस्पताल प्रबंधक को शव को मुक्त करने का निर्देश दिया. इसके बाद अस्पताल प्रबंधक ने शव को 12 घंटे बाद मुक्त कर दिया.
मृतक की पत्नी लक्ष्मीनिया देवी ने बताया कि उनके पति को गांव का ही एक व्यक्ति आठ जनवरी को ट्रैक्टर पर गन्ना लादने के लिए ले गया. इसी दौरान ट्रैक्टर की चपेट में आने से उनके पति गंभीर रूप से घायल हो गये. इसके बाद ट्रैक्टर मालिक ने उनके पति को निजी अस्पताल में भर्ती कराया. उनके बेटे से अस्पताल प्रबंधन ने जीवन-मौत का भय दिखा कर बांड भरवा लिया. ट्रैक्टर मालिक ने अस्पताल में एक लाख 22 हजार भुगतान कर दिया.

Next Article

Exit mobile version