मुजफ्फरपुर : निगम के ट्रैक्टर व ऑटो टिपर चालक हड़ताल पर, शहर से नहीं उठा कूड़ा

मुजफ्फरपुर : रौतनिया डंपिंग स्थल पर बुधवार को ट्रैक्टर, ऑटो टिपर चालक व डंपिंग इंचार्ज के बीच हुई मारपीट की घटना का असर गुरुवार को शहर की सफाई व्यवस्था पर दिखा. आरोपित कर्मी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सुबह में चालकों ने कार्य बहिष्कार कर सामूहिक हड़ताल पर चले गये. बहलखाना व कंपनीबाग में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2018 3:14 AM
मुजफ्फरपुर : रौतनिया डंपिंग स्थल पर बुधवार को ट्रैक्टर, ऑटो टिपर चालक व डंपिंग इंचार्ज के बीच हुई मारपीट की घटना का असर गुरुवार को शहर की सफाई व्यवस्था पर दिखा.
आरोपित कर्मी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सुबह में चालकों ने कार्य बहिष्कार कर सामूहिक हड़ताल पर चले गये. बहलखाना व कंपनीबाग में जमकर हंगामा भी किया. कोई भी चालक बहलखाना से ट्रैक्टर व टिपर लेकर नहीं निकले. इससे शहर से कूड़े का उठाव नहीं हो सका. इस कारण शहर की सभी मुख्य सड़कों व चौक-चौराहों पर कूड़े का अंबार लगा रहा.
बहलखाना में आक्रोशित चालकों को समझाने की कोशिश की, तब बहलखाना व ऑटो टिपर प्रभारी को चालकों के आक्रोश को झेलना पड़ा. इधर, चालकों के कार्य बहिष्कार की सूचना नगर आयुक्त संजय दूबे को मिली, तब उन्होंने बहलखाना प्रभारी को कड़ी फटकार लगाते हुए कर्मियों से अविलंब कार्य पर लौटने का निर्देश दिया, लेकिन शाम तक एक भी चालक काम पर नहीं लौटे.
चालकों का कहना है कि रौतनिया कूड़ा डंपिंग स्थल पर जाने में उन लोगों के ऊपर खतरा है. जब तक पुलिस सुरक्षा नहीं मिलेगी, तब तक एक भी चालक कूड़ा लेकर रौतनियां डंपिंग स्थल पर नहीं जायेंगे.
करजा पुलिस ने आरोपित कर्मी को किया गिरफ्तार
मारपीट के आरोपित कर्मी रणवीर कुमार को प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. एसएसपी मनोज कुमार के आदेश पर गुरुवार को पुलिस ने छापेमारी कर आरोपित कर्मी को गिरफ्तार कर लिया.
बताया जाता है कि चालकों का आक्रोश शांत नहीं होने पर नगर आयुक्त संजय दूबे ने एसएसपी से बात कर अविलंब आरोपित कर्मी को गिरफ्तार करने को कहा था.

Next Article

Exit mobile version