मोतीझील सहित कई इलाकों में रही बिजली संकट की स्थिति

मुजफ्फरपुर : पूजा पंडाल के पास बिजली के तार को दुरुस्त करने को लेकर रविवार को मोतीझील, तिलक मैदान जवाहरलाल रोड, स्टेशन रोड, हरिसभा चौक, माड़ीपुर, बटलर, आजाद कॉलोनी, जैतपुर कॉलोनी, सिकंदरपुर, अखाड़ाघाट रोड, बालूघाट, सरैयागंज, कंपनीबाग, गरीबस्थान आदि इलाकों में सुबह आठ बजे से बिजली बंद थी. करीब तीन से चार घंटे तक बिजली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 8, 2018 4:47 AM
मुजफ्फरपुर : पूजा पंडाल के पास बिजली के तार को दुरुस्त करने को लेकर रविवार को मोतीझील, तिलक मैदान जवाहरलाल रोड, स्टेशन रोड, हरिसभा चौक, माड़ीपुर, बटलर, आजाद कॉलोनी, जैतपुर कॉलोनी, सिकंदरपुर, अखाड़ाघाट रोड, बालूघाट, सरैयागंज, कंपनीबाग, गरीबस्थान आदि इलाकों में सुबह आठ बजे से बिजली बंद थी.
करीब तीन से चार घंटे तक बिजली गुल रही. रविवार को छुट‍्टी होने के कारण लोग आराम से सुबह देर से उठे, लेकिन तब तक उनके घर बिजली गायब हो चुकी थी. टंकी में पानी नहीं था, दोपहर के समय बिजली नहीं रहने के कारण निगम के पानी पंप हाउस से भी पानी की आपूर्ति नहीं हो सकी. इस कारण इन इलाकों के लोगों को भीषण बिजली व पानी संकट का सामना करना पड़ा.
स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह में सात बजे ही बिजली गुल हो गयी. इसके बाद पड़ोसी के घर से चापाकल से पानी भरकर लाना पड़ा. कहीं दोपहर एक बजे तो कही दो बजे के बाद बिजली आयी, तो जाकर लोगों ने राहत सांस ली. वहीं भगवानपुर पीएसएस से जुड़े बीबीगंज व साकेतपुरी मोहल्ले में बिजली संकट की स्थिति बनी हुई है. स्थानीय लोगों की शिकायत है कि प्रतिदिन सुबह व शाम दोनों समय फेज उड़ने से बिजली आपूर्ति बाधित होती है. इधर, छोटे मोटे फॉल्ट को लेकर शहर के चंदवारा, कच्ची-पक्की आदि इलाकों में एक दो घंटे तक बिजली गुल रही.
कांटी पीएसएस में आज से लगेगा पावर ट्रांसफॉर्मर
मुजफ्फरपुर . कांटी पावर सब स्टेशन (पीएसएस) में 5 की जगह 10 एमवीए का पावर ट्रांसफॉर्मर (पीटीआर) लगाने का काम सोमवार से शुरू होगा. एेसे में कांटी पीएसएस से जुड़े इलाकों में रोटेशन पर बिजली आपूर्ति की जायेगी. कार्यपालक अभियंता पश्चिमी छबिंद्र कुमार ने बताया कि पावर ट्रांसफॉर्मर लगाने को लेकर रोटेशन पर बिजली आपूर्ति की जायेगी. पीटीआर लगने के बाद उपभोक्ताओं को बिजली ट्रिपिंग, वोल्टेज आदि की समस्या से निजात मिलेगी. उपभोक्ता इसमें सहयोग करे. अगले दो से तीन दिनों में काम पूरा हो जायेगा. पूजा से पहले से बिजली सुचारू हो जायेगी.

Next Article

Exit mobile version