अब टीटीइ बाबू पर नजर रखेगी आरपीएफ, रेलवे विजिलेंस टीम

155210 नंबर पर कॉल कर यात्री रेलवे के विजिलेंस विभाग से कर सकते हैं शिकायत मुजफ्फरपुर : स्लीपर व वातानुकूलित श्रेणी में टिकट चेकिंग के दौरान यात्रियों को परेशान व अवैध वसूली करने वाले टीटीइ की अब खैर नहीं है. इन टीटीइ पर शिकंजा कसने के लिए पूर्व मध्य रेल ने विशेष टीम का गठन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2018 5:14 AM

155210 नंबर पर कॉल कर यात्री रेलवे के विजिलेंस विभाग से कर सकते हैं शिकायत

मुजफ्फरपुर : स्लीपर व वातानुकूलित श्रेणी में टिकट चेकिंग के दौरान यात्रियों को परेशान व अवैध वसूली करने वाले टीटीइ की अब खैर नहीं है. इन टीटीइ पर शिकंजा कसने के लिए पूर्व मध्य रेल ने विशेष टीम का गठन किया है. इसमें विजिलेंस विभाग के अलावा आरपीएफ व रेलवे के वाणिज्य विभाग के इंस्पेक्टर की तैनाती की गयी है.
डिप्टी सीसीएम पीएस दिलीप कुमार ने बताया कि तत्काल प्रभाव से अभियान को शुरू कर दिया गया है. इसमें सतर्कता विभाग रेल सुरक्षा बल और वाणिज्य विभाग के निरीक्षकों को लगाया गया है. ये निरीक्षक स्लीपर श्रेणी में यात्रा कर रहे लोगों से पूछताछ करेंगे कि इस श्रेणी में यात्रा करने के लिए उनसे टिकट चेकिंग कर्मचारियों ने तो किसी प्रकार की अवैध वसूली तो नहीं की है. रेलवे ने यात्रियों से भी अपील की है कि यदि कोई भी रेलकर्मी उनसे रिश्वत मांगे या अनियमित ढंग से उनका कार्य करने के लिए तैयार हो, तो तत्काल इसकी सूचना 155210 नंबर पर विजिलेंस विभाग को दे सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version