झाझा सब-जोनल कमेटी को चार भागों में बांटा

मुंगेर : लखीसराय जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के मनियारा स्थित पहाड़ पर रविवार को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद नक्सली संगठन के जेबी जोन के जोनल सचिव अरविंद की बरामद डायरी से नक्सलियों के जहां खतरनाक इरादों का खुलासा हुआ है. वहीं दूसरी ओर झाझा सब जोनल कमेटी गठन करने की भी बात सामने आयी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2019 8:03 AM

मुंगेर : लखीसराय जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के मनियारा स्थित पहाड़ पर रविवार को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद नक्सली संगठन के जेबी जोन के जोनल सचिव अरविंद की बरामद डायरी से नक्सलियों के जहां खतरनाक इरादों का खुलासा हुआ है. वहीं दूसरी ओर झाझा सब जोनल कमेटी गठन करने की भी बात सामने आयी है.

जिसे चार भागों में बांट कर हार्डकोर नक्सलियों को उसकी जिम्मेदारी सौंपी गयी है. नक्सली संगठन के उच्च पदाधिकारियों की बैठक में झाझा सब-जोनल कमेटी का गठन किया गया था. जिसका नेतृत्व वरीय नेता मोतिलाल व रावण कोड़ा कर रहा था. जिसमें सबजोन के चार साथियों एवं सबजोनल कमेटी के एक सदस्य को रखा गया है.
जो इस सबजोन का सचिव होगा. कुल पांच सदस्यों को लेकर सबजोनल कमेटी का गठन किया गया है. सब-जोनल कमेटी का सचिव सिद्धू कोड़ा को बनाया गया है. ऊपरी कमेटी के साथियों ने सभी सबजोन सदस्यों को कमजोरियों को दूर करने का निर्देश दिया. झाझा सबजोनल कमेटी में पड़ने वाले इलाका को चार भाग में बंटवारा किया गया है. पहला गढी चरका पत्थर से दक्षिण जमुआ-डोरंडा रोड तक का इलाका है. जिसकी जिम्मेदारी मोतिलाल को सौंपा गया है.
जबकि दूसरा पूरव गिद्धेश्वर पहाड़ के तलहटी क्षेत्र अलीगंज तक का है. जिसका नेतृत्व रावण कोड़ा को सौंपा गया है. तीसरा गढ़ी से पश्चिम नवादा व झारखंड इलाके का है. जिसकी जिम्मेदारी मतलू को दिया गया. जबकि उसके सहयोग के लिए सिद्धू कोड़ा को लगाया गया है. चौथा गिद्धौर, जमुई, सिकंदरा के इलाके को शामिल किया गया है. जिसका नेतृत्व कैलाश को दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version