बिहार : जमालपुर में चमकी बुखार से एक बच्चे की मौत

जमालपुर : बिहारके मुंगेरमें नगर परिषद क्षेत्र जमालपुर में भी चमकी बुखार ने दस्तक दे दी है. अबतक मुजफ्फरपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में इस चमकी बुखार से डेढ़ सौ से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है. इसी क्रम में सोमवार की सुबह नगर परिषद के वार्ड नंबर 34 के दास टोला फरीदपुर के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2019 9:24 PM

जमालपुर : बिहारके मुंगेरमें नगर परिषद क्षेत्र जमालपुर में भी चमकी बुखार ने दस्तक दे दी है. अबतक मुजफ्फरपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में इस चमकी बुखार से डेढ़ सौ से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है. इसी क्रम में सोमवार की सुबह नगर परिषद के वार्ड नंबर 34 के दास टोला फरीदपुर के एक 7 वर्षीय मासूम की चमकी बुखार से मौत हो गयी.

जानकारी के अनुसार दास टोला फरीदपुर निवासी सियाराम दास का 7 वर्षीय पुत्र सतीश कुमार को रविवार को एकाएक तेज बुखार से तबीयत बिगड़ गयी. घर वालों ने बच्चे को मुंगेर के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अर्जुन प्रसाद के पास इलाज के लिए ले गये. जहां डॉक्टर ने बच्चे की स्थिति को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए मायागंज अस्पताल भागलपुर भेज दिया. सियाराम दास के बड़े भाई प्रेम दास ने बताया कि रविवार को ही बच्चे को मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां चिकित्सकों ने बच्चे को चमकी बुखार से पीड़ित होने की पुष्टि की.

उन्होंने बताया कि इलाज के क्रम में सोमवार की अहले सुबह 5:00 बजे बच्चे की मौत हो गयी. चमकी बुखार से क्षेत्र में एक मासूम की मौत की खबर से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं पीड़ित परिवार दहशत में है और उनका रो-रो कर बुरा हाल है. परिजनों ने बताया कि मृत बालक दो भाई और एक बहन में सबसे छोटा था.

Next Article

Exit mobile version