चिकन-मटन पर गुरुवार की बंदिश से होली में कटहल व पनीर पर जोर

मुंगेर : वैसे तो होली के दो-तीन पूर्व से फुटपाथी दुकानें सज चुकी है. मुख्य बाजार स्थित एक नंबर ट्रैफिक, राजीव गांधी चौक, बाटा चौक, दीनदयाल चौक, गांधी चौक सहित शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर होली के सामान की जमकर बिक्री हो रही है. जिसके कारण बाजार की रौनक भी बढ़ गयी है. इस बार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 5:35 AM

मुंगेर : वैसे तो होली के दो-तीन पूर्व से फुटपाथी दुकानें सज चुकी है. मुख्य बाजार स्थित एक नंबर ट्रैफिक, राजीव गांधी चौक, बाटा चौक, दीनदयाल चौक, गांधी चौक सहित शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर होली के सामान की जमकर बिक्री हो रही है. जिसके कारण बाजार की रौनक भी बढ़ गयी है.

इस बार गुरुवार को होली होने के कारण लोगों का जोर चिकन-मटन के बजाय कटहल व पनीर पर रहेगा. जिसके कारण बाजार में कटहल का भाव मंगलवार को ही चढ़ने लगा था. मंगलवार को दोपहर तक कटहल 40 रुपये किलो के दर से बिका. किंतु दोपहर बाद से कई जगहों पर कटहल 50 रुपये किलो बिकने लगा. हो सकता है कि बुधवार को इसके रेट में कुछ और बढ़ोतरी हो जाये.
होलिका दहन का शुभ मुहूर्त: मुंगेर. बुधवार को प्रात: 10:44 बजे से रात्रि 8:59 बजे तक भद्रा रहेगा. भद्रा के दौरान होलिका दहन करना शुभ नहीं होता है. ऐसा माना जाता है कि भद्रा के उपरांत होलिका दहन करना शुभ होता है.
20 मार्च को रात्रि 9:28 बजे से रात्रि 11:58 बजे तक तीन घंटे ही होलिका दहन का शुभ मुहूर्त है. इसके अलावा 21 मार्च को स्नान और दान की पूर्णिमा और रंगोत्सव होली भी है. भद्रा के बाद पूर्णिमा व्रत है. इसके बाद 21 मार्च को ही चैत्र कृष्ण प्रतिपदा प्रारम्भ हो जायेगी.

Next Article

Exit mobile version