मधुबनी लोकसभा क्षेत्र : कांग्रेस के बागी उम्मीदवार शकील अहमद को समर्थन देगा भाकपा

पटना : मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के बागी उम्मीदवार शकील अहमद को अब समर्थन मिला भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) का. भाकपा ने इसकी घोषणा की है. भाकपा की राज्य परिषद के सचिव सत्य नारायण सिंह ने बुधवार को यहां एक विज्ञप्ति जारी कर कहा "भाजपा और उसके सहयोगियों को हराने" और "देश में एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 2, 2019 6:10 AM
पटना : मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस के बागी उम्मीदवार शकील अहमद को अब समर्थन मिला भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) का. भाकपा ने इसकी घोषणा की है.
भाकपा की राज्य परिषद के सचिव सत्य नारायण सिंह ने बुधवार को यहां एक विज्ञप्ति जारी कर कहा "भाजपा और उसके सहयोगियों को हराने" और "देश में एक सरकार जो एक धर्मनिरपेक्ष, प्रगतिशील और लोकतांत्रिक विकल्प प्रदान कर सकती है" के गठन की अपनी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए उनकी पार्टी मधुबनी में निर्दलीय प्रत्याशी शकील अहमद, सीतामढी में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रघुनाथ कुमार और मुजफ्फरपुर लोकसभा क्षेत्र में सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया उम्मीदवार मोहम्मद इदरीस का समर्थन करती है.
इस सीट से विपक्षी महागठबंधन द्वारा उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद निर्दलीय प्रत्याशी के तौर चुनावी मैदान में उतरे. वह इस सीट से कांग्रेस के सांसद के तौर पर दो बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं मधुबनी से विकासशील इंसान पार्टी के बद्रीनाथ पूर्वे महागठबंधन के साझा उम्मीदवार हैं जबकि भाजपा ने यहां अपनी सीट बरकार रखने के लिए इस सीट से अपने सांसद हुकुम देव नारायण यादव के पुत्र अशोक यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है जो कि राजग के साझा उम्मीदवार हैं .
भाकपा के इस कदम को "महागठबंधन" के सबसे बड़े घटक लालू प्रसाद की राजद के लिए इस वामदल के महासचिव सुधाकर रेड्डी के बेगूसराय से अपनी पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के पक्ष में वहां से राजद प्रत्याशी तनवीर हसन को "रिटायर" करने की अपील को ठुकरा दिए जाने के बदले के तौर पर देखा जा रहा है. शकील को भाकपा के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहम्मद अली अशरफ फातमी से मदद मिलने की संभावना है .

Next Article

Exit mobile version