ठेकेदार की लापरवाही ने ली मजदूर की जान

पिता ने आवेदन देकर लगाया आरोप कंपनी ने बेटे सहित अन्य मजदूरों का भुगतान भी रोका शंकरपुर : प्रखंड क्षेत्र के रामपुर लाही पंचायत के वार्ड नंबर नौ में बुधवार की संध्या बिजली मीटर लगाने के कार्य करा रहे टेक्नॉफेब के इंजीनियर और टेक्नोफेब के सब कॉन्ट्रेक्टर की लापरवाही के कारण मीटर का कानेक्शन कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 6:16 AM

पिता ने आवेदन देकर लगाया आरोप

कंपनी ने बेटे सहित अन्य मजदूरों का भुगतान भी रोका
शंकरपुर : प्रखंड क्षेत्र के रामपुर लाही पंचायत के वार्ड नंबर नौ में बुधवार की संध्या बिजली मीटर लगाने के कार्य करा रहे टेक्नॉफेब के इंजीनियर और टेक्नोफेब के सब कॉन्ट्रेक्टर की लापरवाही के कारण मीटर का कानेक्शन कर रहे एक बिजली मिस्त्री की 11 हजार हाई बोल्ट के संपर्क में आने से मौके पर मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार रामपुर लाही पंचायत में पिछले कई माह से टेक्नोफेब इंजीनियरिंग के द्वारा बिजली नवीकरण कार्य सहरसा के अबालोन झा के माध्यम से करवाया करवाया जा रहा था. जिसमें घैलाढ प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों आदमी मिस्त्री का कार्य करता था. लेकिन कार्य करा रहे सब ठेकेदार द्वारा पिछले कई माह के मजदूरी बकाया रहने के कारण कार्य कर रहे मजदूर के द्वारा पिछले 15 दिनों से कार्य को बंद कर मजदूरी की पैसा का मांग किया जा रहा था.
जिस पर सब ठीकेदार अबालोन झा ने बुधवार को घैलाढ के इनरवा गांव सभी मजदूर के यहां पहुंचकर साइड पर बकाया पैसा भुगतान करने की बात कह कर शंकरपुर ले आया और बुधवार की संध्या ही सभी मजदूर को मीटर लगाने के लिए जबरन पोल पर चढ़ा दिया. घटना की सूचना मिलते ही शंकरपुर पुलिस लाश को अपने कब्जे में लेकर कागजी प्रक्रिया पूरा कर पोस्ट मोडम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया. इस बाबत मिस्त्री महेश मंडल के पिता इनरवा निवासी मनोज मंडल ने शंकरपुर थाना में टेक्नोफेब इंजीनियरिंग के साइड इंजीनियर और सब ठेकेदार सहरसा निवासी अबालोन झा उफ बिरेंद्र झा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके पुत्र सहित अन्य मजदूरों की बकाया राशि गबन करने के उद्देश्य के उनके पुत्र और गांव के अन्य मजदूर को पिछला बकाया रुपये साइड पर ही देने का झांसा देकर यहां लाया. झूठा बिजली कटवा देने की बात कह कर जबरन तार जोड़ने के लिए पोल पर चढ़ा दिया. जैसे ही उनका पुत्र तार जोड़ने का प्रयास किया कि 11 हजार हाई बोल्टेज तार की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गयी. इस बाबत थानाध्यक्ष सुबोध यादव ने बताया कि मनोज मंडल के आवेदन पर कांड संख्या 67/17 दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version