प्रसव पीड़ा से कराहती महिला ने बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में सोमवार को अचानक शहर के जयपाल पट्टी चौक के समीप एलआइसी कार्यालय के समीप अफरातफरी मचने लगी. जब जिले के कुमारखंड स्थित जोरावर गांव के निवासी लड्डू यादव की पत्नी बबली देवी को असहनीय प्रसव पीड़ा होने लगी. नतीजतन परिजनों ने सड़क पर ही ऑटो को रोक दिया. जिसके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2019 8:59 PM

मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में सोमवार को अचानक शहर के जयपाल पट्टी चौक के समीप एलआइसी कार्यालय के समीप अफरातफरी मचने लगी. जब जिले के कुमारखंड स्थित जोरावर गांव के निवासी लड्डू यादव की पत्नी बबली देवी को असहनीय प्रसव पीड़ा होने लगी. नतीजतन परिजनों ने सड़क पर ही ऑटो को रोक दिया. जिसके बाद मौके पर मौजूद महिलाओं ने साहस का परिचय देते साड़ व शॉल से सड़क को कवर कर बीच सड़क पर महिला का सुरक्षित प्रसव करा दिया. महिला ने एक पुत्र को जन्म दिया है.

इस दौरान हमेशा व्यस्त रहने वाले मुख्य मार्ग पर दोनों तरफ से आने वाली गाड़ियां व लोगों की आवाजाही स्वत: बंद हो गयी. जिसके बाद महिला को परिजनों द्वारा सदर अस्पताल में भरती कराया गया. मौजूद चिकित्सक ने बताया कि जच्चा बच्चा दोनों ही स्वस्थ्य है. ज्ञात हो कि महिला को सुरक्षित प्रसव के लिए कुमारखंड पीएचसी से सदर अस्पताल रेफर किया गया था. इस मौके पर भीड़ को नियंत्रित करने में सामाजिक कार्यकर्ता ध्यानी यादव व रूपेश कुमार ने सराहनीय भूमिका निभायी.

Next Article

Exit mobile version