डीइओ के निरीक्षण में बंद पाया गया प्रखंड शिक्षा कार्यालय

लखीसराय : शिक्षा के चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी सुनयना कुमारी ने गुरुवार को जिले के बड़हिया नगर पंचायत क्षेत्र में कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, कन्या मध्य विद्यालय एवं प्रखंड शिक्षा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण में कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं कन्या मध्य विद्यालय खुला पाया, तो वहीं प्रखंड शिक्षा कार्यालय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2020 5:18 AM

लखीसराय : शिक्षा के चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी सुनयना कुमारी ने गुरुवार को जिले के बड़हिया नगर पंचायत क्षेत्र में कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, कन्या मध्य विद्यालय एवं प्रखंड शिक्षा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण में कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं कन्या मध्य विद्यालय खुला पाया, तो वहीं प्रखंड शिक्षा कार्यालय बंद पाया. ठंड के बाद गुरुवार को प्रारंभिक विद्यालय खुला, जिसका औचक निरीक्षण करने डीइओ बड़हिया पहुंची थीं.

डीइओ ने कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं कन्या मध्य विद्यालय का निरीक्षण किया, जिसमें छात्राओं व शिक्षकों की उपस्थिति एवं पठन-पाठन का जायजा लिया. डीइओ कक्ष में जाकर बच्चों की भी उपस्थिति शिक्षक के पठन-पाठन की कार्यशैली का भी अवलोकन किया.
वहीं सटे नवीन कन्या मध्य विद्यालय का भी निरीक्षण किया. जहां सभी शिक्षक उपस्थित पाये गये. बच्चों की उपस्थिति देखकर डीइओ ने प्रसन्नता जाहिर की और बच्चों से समस्या के संबंध में पूछताछ की. उसके बाद प्रखंड शिक्षा कार्यालय बीआरसी का निरीक्षण करने पहुंची तो कार्यालय में ताला लटका हुआ था.
जहां चार-पांच शिक्षक बाहर कार्यालय खुलने का इंतजार कर रहे थे. डीइओ ने बताया दो विद्यालय का निरीक्षण में सभी शिक्षक उपस्थित थे पठन-पाठन हो रहा था. बच्चों की उपस्थिति भी ठीक थी. वहीं प्रखंड शिक्षा कार्यालय बंद पाया गया, जिसके संबंध में बीइओ से स्पष्टीकरण पूछा जायेगा.
माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक आज
लखीसराय. जिला माध्यमिक शिक्षक संघ भवन कस्तूरबा नगर में प्रबंध कार्यसमिति की एक आपात बैठक बुलायी गयी है. जिसमें बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ पटना के पत्रांक 462 दिनांक 22/12/2019 पर विचार-विमर्श किया जायेगा एवं 21 जनवरी को स्थापना दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाने एवं अन्य विषयों पर विचार-विमर्श किया जायेगा.
इस अवसर पर शिक्षक संघ के नेताओं ने संगठन के तमाम लोगों से इसमें अनिवार्य से भाग लेने की अपील की है. उपरोक्त आशय की जानकारी जिला सचिव माध्यमिक शिक्षक संघ के सचिव संजीव कुमार एवं उपाध्यक्ष अरविंद कुमार भारती ने दी.

Next Article

Exit mobile version