आइजी ने ठाकुरगंज थाने व सीमावर्ती क्षेत्र का किया निरीक्षण, लगाये पौधे

ठाकुरगंज : पूर्णिया रेंज आइजी विनोद कुमार ने गुरुवार को ठाकुरगंज पुलिस थाने का निरीक्षण किया. आइजी ने आरक्षी अधीक्षक व थानाधिकारी से फीडबैक लिया. साथ ही थाना क्षेत्र में शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाएं रखने की बात कही. आइजी ने कहा कि परिवादों का जनसहभागिता से समझौता कर निपटारे का प्रयास किया जाये. बिना हेलमेट चलने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 8:04 AM

ठाकुरगंज : पूर्णिया रेंज आइजी विनोद कुमार ने गुरुवार को ठाकुरगंज पुलिस थाने का निरीक्षण किया. आइजी ने आरक्षी अधीक्षक व थानाधिकारी से फीडबैक लिया. साथ ही थाना क्षेत्र में शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाएं रखने की बात कही. आइजी ने कहा कि परिवादों का जनसहभागिता से समझौता कर निपटारे का प्रयास किया जाये.

बिना हेलमेट चलने वाले वाहन का चालान किये जाये समेत कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. इस दौरान उन्होंने मोबलिंचिंग को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश देते हुए आम जन में जागरूकता फैलाने की जरूरत पर बल दिया. ठाकुरगंज सर्किल के महत्वपूर्ण कांडों का समीक्षा करते हुए सर्किल के सभी थानाध्यक्षों की बैठक में लंबित कांडों का यथाशीघ्र निष्पादन का निर्देश दिया.
पुलिस महानिरीक्षक ने पत्रकारों द्वारा आने के उद्देश्य के संबंध में पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्र काफी संवेदनशील है इसके एक छोर से पश्चिम बंगाल तो दूसरी छोर से नेपाल की सीमा लगती है. इसलिए इसके भौगोलिक स्थिति की जायजा लेने के लिए मैं यहां आया हूं. इसके पश्चात पुलिस महानिरीक्षक द्वारा भारत नेपाल सीमा का गलगलिया में निरीक्षण भी किया गया.
जहां उन्होंने नवनिर्मित मेची पुल का निरीक्षण करते हुए नेपाल से आने वाले सभी रास्तों की जानकारी ली. इस निरीक्षण के दरम्यान किशनगंज जिला पुलिस कप्तान कुमार आशीष, प्रशिक्षु आईएएस शेखर आनंद, एसडीपीओ डॉ अखिलेश कुमार भी साथ साथ थे. इस दौरान ठाकुरगंज पुलिस निरीक्षक अश्वनी कुमार, ठाकुरगंज थानाध्यक्ष मोहन कुमार, कुर्लीकोर्ट थानाध्यक्ष संजय कुमार, गलगलिया थानाध्यक्ष तरुण कुमार तरुण, पौआखाली थानाध्यक्ष इकबाल अहमद खान, पोठिया थानाध्यक्ष महेश कुमार और पहाड़कट्टा थानाध्यक्ष अजित कुमार के अलावे सर्किल के सभी थानाध्यक्ष उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version