सांप्रदायिक सौहार्द के साथ मनायें त्योहार

शांति समिति की बैठक. त्योहार के शुरू होते ही जगह-जगह होने लगी तैयारी दिघलबैंक : दशहरा व मुहर्रम पर्व को लेकर मंगलवार को दिघलबैंक थाना में शांति समिति की बैठक हुई.बैठक की अध्यक्षता बीडीओ नर्मदेश्वर झा,सीओ राकेश कुमार ने किया.बैठक में उपस्थित गणमान्य लोगों, समाजसेवियों तथा जनप्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए बीडीओ श्री झा ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2017 5:17 AM

शांति समिति की बैठक. त्योहार के शुरू होते ही जगह-जगह होने लगी तैयारी

दिघलबैंक : दशहरा व मुहर्रम पर्व को लेकर मंगलवार को दिघलबैंक थाना में शांति समिति की बैठक हुई.बैठक की अध्यक्षता बीडीओ नर्मदेश्वर झा,सीओ राकेश कुमार ने किया.बैठक में उपस्थित गणमान्य लोगों, समाजसेवियों तथा जनप्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए बीडीओ श्री झा ने कहा कि इस वार दुर्गा पूजा और मुहर्रम एक साथ ही समाप्त होगा. इस लिए सभी लोगों से अनुरोध है कि शांति व्यवस्था बनाई रखने में मदद करेंगे. बैठक में उपस्थित बहादुरगंज सर्किल इस्पेक्टर रंजन कुमार ने कहा कि 30/09 को दुर्गा माँ की प्रतिमा का विसर्जन होगा. 01/10 को मुहर्रम मनाया जायेगा.थानाध्यक्ष इस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र में 12 जगहों पर दुर्गा पूजा तथा 08 जगहों पर मुहर्रम के लिए लाइसेंस निर्गत किया गया है.
उन्होंने कहा कि पूजा स्थल में डीजे का प्रयोग न करे,पंडालों में सीसीटीवी कैमरा लगाए.वही मुहर्रम में जुलूसों का वीडियो रिकॉडिंग करना अनिवार्य है. थानाध्यक्ष श्री कुमार ने कहा कि माहौल बिगाड़ने वाले असमाजिक तत्वों की खैर नही.शांति भंग करने वाले किसी जाति समुदाय हो बख्शे नही जायेंगे.बैठक में उपस्थित दोनों समुदाय के लोगों ने विश्वास दिलाया कि दोनों पर्व शांति पूर्व माहौल में सम्पन होगा. बैठक में तुलसिया मुखिया रिज़वान अहमद, जिला परिषद सदस्य गणेश मुर्मू,पूर्व प्रमुख ब्रज मोहन झा,नादिर आलम,मुखिया प्रतिनिधि रामप्रसाद सिंह,पैक्स अध्यक्ष कुमार नरेंद्र सिंह,कमल अग्रवाल,मुखिया जाफर हुसैन,पूर्व उप प्रमुख शिव नारायण गणेश,सरपंच शारदा नाथ झा,सरपंच प्रतिनिधि भीमप्रसाद कर्मकार,अजित चौबे,भानु चौबे,पंसस मिसताहुल,गौरी साह, कैलाश नाथ साह सहित प्रखंड के दोनों समुदाय के सैकड़ों गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version