290 बोतल कफ सिरप बरामद

बेलदौर : थाना क्षेत्र के उसराहा घाट से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बाइक पर तीन पेटी कोडिनयुक्त कफ सीरप बरामद किया. जब्त की गई बोतल एक सौ एमएल की है जिसमें प्रतिबंधित 10 मिली ग्राम कोडिन की मात्रा है. शराबबंदी के बाद इसे नशा के रूप में शराबी प्रयोग करते हैं. इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 15, 2017 9:04 AM
बेलदौर : थाना क्षेत्र के उसराहा घाट से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बाइक पर तीन पेटी कोडिनयुक्त कफ सीरप बरामद किया. जब्त की गई बोतल एक सौ एमएल की है जिसमें प्रतिबंधित 10 मिली ग्राम कोडिन की मात्रा है. शराबबंदी के बाद इसे नशा के रूप में शराबी प्रयोग करते हैं. इस मामले में पुलिस ने तीन पेटी के साथ दो व्यक्ति को एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान चौथम थाना के करूवामोड़ निवासी मो सद्दाम एवं मो शाहिद के रूप में की गई है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी इस कफ सीरप को करुवा मोड़, सोनवर्षा घाट एवं पिपरा बाजार में खपत करता था.
इल्टूरेक्स टी नामक इस कफ सीरप के सौ मिलीलीटर के एक बोतल में 10 एमजी कोडिन फास्फेट का मिलावट है. इसकी वास्तविक कीमत 45 रुपए है. इसे कालाबाजारी में 100 से 125 रुपए प्रति बोतल की दर से बेची जाती है. गिरफ्तार आरोपी कफ सीरप को सहरसा से ले जाकर अपने क्षेत्र में खपत करता था. थानाध्यक्ष शशि कुमार ने मामले में बताया कि नए उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version