पंचायतों में आरटीपीएस के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी

खगड़िया : पंचायतों में आरटीपीएस खोलने के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. संभावना है कि मुख्यमंत्री के संभावित खगड़िया आगमन से पूर्व पंचायतों में आरटीपीएस काम करने लगेगा. आरटीपीएस में सुचारु रूप से कार्यों के निष्पादन के लिए मानसी में आइटी सहायक पुरूषोत्तम कुमार ने कार्यपालक सहायकों को तकनीकी प्रशिक्षण दिया. प्रशिक्षक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2019 8:41 AM

खगड़िया : पंचायतों में आरटीपीएस खोलने के लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. संभावना है कि मुख्यमंत्री के संभावित खगड़िया आगमन से पूर्व पंचायतों में आरटीपीएस काम करने लगेगा. आरटीपीएस में सुचारु रूप से कार्यों के निष्पादन के लिए मानसी में आइटी सहायक पुरूषोत्तम कुमार ने कार्यपालक सहायकों को तकनीकी प्रशिक्षण दिया.

प्रशिक्षक आइटी सहायक कुमार ने उपस्थित कार्यपालक सहायकों को ऑनलाइन जाति, आय व आवासीय प्रमाण पत्र के आवेदनों की इंट्री करने की जानकारी दी. साथ ही उन्होंने लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत प्राप्त शिकायत पत्रों की ऑनलाइन इंट्री के गुर सिखाये.
मिली जानकारी के अनुसार जिले के सभी पंचायत सरकार भवनों में मुख्यमंत्री के खगड़िया आगमन से पूर्व आरटीपीएस काम करने लगेगा. इच्छुक व्यक्ति पंचायत स्थित आरटीपीएस में जाति, आय व आवासीय प्रमाण पत्रों के आवेदनों की ऑनलाइन इंट्री करवा सकते हैं. साथ ही लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत शिकायत पत्रों की भी ऑनलाइन इंट्री किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version