एसपी थाने के लिए भूमि चिह्नित कर मुख्यालय को करें रिपोर्ट : डीजीपी

खगड़िया : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने गुरुवार की अहले सुबह मानसी थाना का औचक निरीक्षण किया. डीजीपी ने मानसी थाना की चुस्त दुरुस्त व्यवस्था देख पुलिस की पीठ थप थपायी. मालूम हो कि डीजीपी सुबह 4 बजे कैपिटल एक्सप्रेस से मानसी स्टेशन उतर कर अचानक मानसी थाना पहुंच गये. डीजीपी के पहुंचने के कुछ देर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2019 7:58 AM

खगड़िया : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने गुरुवार की अहले सुबह मानसी थाना का औचक निरीक्षण किया. डीजीपी ने मानसी थाना की चुस्त दुरुस्त व्यवस्था देख पुलिस की पीठ थप थपायी. मालूम हो कि डीजीपी सुबह 4 बजे कैपिटल एक्सप्रेस से मानसी स्टेशन उतर कर अचानक मानसी थाना पहुंच गये. डीजीपी के पहुंचने के कुछ देर बात ही पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी मानसी थाना पहुंची. इससे पहले डीजीपी ने थाना पर तैनात एसआई से अपराध के प्रकार की जानकारी ली. डीजीपी के आने की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष गुंजन कुमार थाना पहुंच गये.

डीजीपी ने पुलिस कर्मियों की समस्याओं को जानने की कोशिश की. इस दौरान डीजीपी ने पुलिस पदाधिकारी से थाना परिसर में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. डीजीपी ने सरिस्ता कक्ष, हाजत कक्ष का निरीक्षण किया. इस दौरान डीजीपी ने पुलिस अधीक्षक से थाना के भवन की जानकारी ली. डीजीपी ने पुलिस अधीक्षक को कहा कि थाना के लिये भूमि चिह्नित कर अविलंब पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट करें. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा स्वयं थाना के लिये मोनेटरिंग किया जा रहा है.
50 मिनट तक थाने में रहे डीजीपी
कैपिटल एक्सप्रेस से मानसी उतरने के बाद डीजीपी ने पैदल मानसी थाना पहुंच गये. सादे लिवास में टॉर्च के सहारे डीजीपी के थाना पहुंचते ही थाना पर तैनात पुलिस कर्मी अचंभित हो गये.
डीजीपी के पहुंचने की जानकारी मिलते ही पहले पुलिस अधीक्षक और बाद में प्रभारी थानाध्यक्ष थाना पहुंचे. थाना के मुख्य द्वार पर पर्याप्त रोशनी नहीं रहने के कारण डीजीपी ने कहा कि रात में थाना पहुंचने वाले लोगों को कठिनाई होगी. इसलिए पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करें. डीजीपी ने थाना परिसर में लगभग 50 मिनट तक रह कर बारी बारी से समस्याओं से अवगत हुए.

Next Article

Exit mobile version