‘नियोजित शिक्षकों का शोषण कर रही है राज्य सरकार’

समान काम के बदले समान वेतन की मांग 23 फरवरी को शहर में मशान जुलूस व 27 को विधानसभा का घेराव करने का निर्णय भभुआ शहर : सदर प्रखंड मुख्यालय पर शनिवार को बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रखंड इकाई ने एक दिवसीय धरना संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू के निर्देश पर दिया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2017 6:34 AM

समान काम के बदले समान वेतन की मांग

23 फरवरी को शहर में मशान जुलूस व 27 को विधानसभा का घेराव करने का निर्णय
भभुआ शहर : सदर प्रखंड मुख्यालय पर शनिवार को बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रखंड इकाई ने एक दिवसीय धरना संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू के निर्देश पर दिया. इसकी अध्यक्षता नियोजित शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अरुण कुमार व संचालन सत्य प्रकाश तिवारी ने किया. नियोजित शिक्षकों ने सरकार पर आरोप लगाया कि न्यायालय ने समान काम का समान वेतन देने की बात कही है, लेकिन सरकार शिक्षकों का शोषण कर रही है.
शिक्षकों ने सदर प्रखंड के बीडीओ पर आरोप लगाया कि शिक्षकों से जनगणना का कार्य प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा कराया गया, लेकिन जनगणना के एवज में जो रुपये शिक्षकों दिये जाने थे वे रुपये बीडीओ ने लौटा दिये. जनगणना के रुपये के लिए शिक्षक प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. धरने में शिक्षकों ने गैर-शैक्षणिक कार्य व मध्याह्न भोजन का बहिष्कार करने की बात कही. शिक्षकों ने 23 फरवरी को शहर में मशाल जुलूस निकालने व 27 फरवरी को बजट सत्र के दौरान बिहार विधानसभा का अनिश्चितकालीन घेराव करने की बात कही. मौके पर संतोष कुमार बिंद, सरोज कुमार सिंह, अनिल कुमार, दिनेश कुमार, राघवेंद्र कुमार, अजय कुमार राम, संध्या कुमारी, सुमन कुमारी, मीना कुमारी, रमेश राम, गौतम कुमार दीपक सहित अन्य शिक्षक मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version