एटीएम कार्ड का क्लोन बनाया और निकाल ली रकम, मैसेज आया तो उड़े ग्राहकों के होश

गोपालगंज : पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद साइबर अपराधियों की करतूत थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बार साइबर अपराधियों ने गोपालगंज में कई ग्राहकों के अकाउंट से लाखों रुपये निकाल लिये हैं. इसको लेकर पीड़ितों ने थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मामले को दर्ज करके साइबर अपराधियों की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2020 4:10 PM

गोपालगंज : पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद साइबर अपराधियों की करतूत थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बार साइबर अपराधियों ने गोपालगंज में कई ग्राहकों के अकाउंट से लाखों रुपये निकाल लिये हैं. इसको लेकर पीड़ितों ने थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मामले को दर्ज करके साइबर अपराधियों की तलाश शुरू कर दी है. हैरानी का बात यह है कि रुपये निकासी के मैसेज आने के बाद पीड़ितों को मामले की जानकारी मिली. फिलहाल पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के दावे तो कर रही है पर जिस तरह साइबर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया उससे दूसरे लोगों में खौफ है.

कार्ड का क्लोन बनाकर निकाली रकम
पुलिस ने बताया है कि बरौली थाने के बतरदेह टोला चैनपुर निवासी दशरथ साह का एसबीआई में खाता है. उसके क्रेडिट कार्ड का क्लोन बनाकर 87 हजार 961 रुपये निकाल ली गयी. जबकि, भोरे निवासी शंभू सिंह के आइसीआइसीआइ बैंक अकाउंट से ठगों ने एक लाख रुपये निकाल लिये. वहीं, मांझा के देवापुर निवासी बबलू सिंह से पेटीएम केवाइसी करने के नाम पर 23 हजार रुपये की ठगी की गयी. कटेया थाने के कुईसा भठवा गांव निवासी रिटायर शिक्षिका के खाते से साइबर अपराधियों ने 3.20 लाख और परसौनी निवासी राधा कुमारी के खाते से डेढ़ लाख रुपये की निकासी कर ली गयी.
इनके जरिये सुरक्षित रखें अपनी कमाई
– अपने सभी कार्ड के लिए सुरक्षित पिन नंबर रखें.
– समय-समय पर सुनिश्चित करते रहें कि आपका मेल बॉक्स सुरक्षित है या नहीं.
– बिल, रेलवे टिकट, फ्लाइट टिकट, एटीएम से निकली पर्ची न फेंके.
– किसी को भी कॉल पर कार्ड से संबंधित जानकारी ना दें.
– बैंक कभी भी खाते और कार्ड से जुड़ी जानकारी नहीं मांगता है.

Next Article

Exit mobile version