गोपालगंज : बारिश से खेतों में लगी फसल बरबाद होने पर खेत में ही किसानों ने किया प्रदर्शन

सासामुसा / गोपालगंज : जिले के कुचायकोट प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में बारिश से बरबाद हुई फसल को लेकर किसानों का धैर्य टूट गया है. स्थानीय प्रखंड की तिवारी मटिहनिया पंचायत के लोग मंगलवार की सुबह खेतों में पहुंचे और प्रदर्शन किया. किसानों का कहना है कि तिवारी मटिहनिया चंवर में बारिश का पानी जमा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 1:19 PM

सासामुसा / गोपालगंज : जिले के कुचायकोट प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में बारिश से बरबाद हुई फसल को लेकर किसानों का धैर्य टूट गया है. स्थानीय प्रखंड की तिवारी मटिहनिया पंचायत के लोग मंगलवार की सुबह खेतों में पहुंचे और प्रदर्शन किया.

किसानों का कहना है कि तिवारी मटिहनिया चंवर में बारिश का पानी जमा होने से सैकड़ों एकड़ में लगी फसलें बरबाद हो गयीं. वहीं, कई किसानों के खेतों में धान का बिचड़ा पूरी तरह से गल गया है. किसान चंदन तिवारी का कहना है कि अब धान की खेती कैसे होगी? खेत परती रह जायेंगे, क्योंकि धान का बिचड़ा अब गिराना संभव नहीं है. गांव के आसपास के खेतों से पानी का निकासी मार्ग बंद है. इससे जलजमाव हो गया है. साथ ही उन्होंने बाढ़ का पानी जमा होने से महामारी होने की आशंका जतायी. प्रदर्शन करनेवाले किसानों में चंदन तिवारी, डबलू कुमार, भूखली देवी, रामू तिवारी, चंद्रमा महतो, लालमति देवी, सतीश तिवारी, भगेलू चौहान, लैला खातून,उपेंद्र तिवारी, रजत देवी, किरण देवी रिंकू देवी वैद्यनाथ प्रसाद सहित की संख्या में किसान मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version