बैग में ड्रोन लेकर थाईलैंड से आया था युवक, पकड़ में आने पर गया एयरपोर्ट से लौटाया

बोधगया : बिहार के गया एयरपोर्ट पर रविवार को थाइलैंड के एक पर्यटक (श्रद्धालु) को ड्रोन के साथ पकड़ा गया. एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग के पदाधिकारियों को इस श्रद्धालु के बैग की जांच के दौरान ड्रोन का पता चला. जांच के दौरान पता चला कि युवक एक ग्रुप के साथ बोधगया व अन्य बौद्ध […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 20, 2016 1:56 AM
बोधगया : बिहार के गया एयरपोर्ट पर रविवार को थाइलैंड के एक पर्यटक (श्रद्धालु) को ड्रोन के साथ पकड़ा गया. एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग के पदाधिकारियों को इस श्रद्धालु के बैग की जांच के दौरान ड्रोन का पता चला. जांच के दौरान पता चला कि युवक एक ग्रुप के साथ बोधगया व अन्य बौद्ध स्थलों के भ्रमण पर आया है. पूछताछ में युवक ने ड्रोन का प्रयोग बोधगया क्षेत्र की हवाई फोटोग्राफी व रिकाॅर्डिंग करना बताया, लेकिन थाइलैंड से भारत तक लाने के लिए ड्रोन कैमरे की सरकारी स्तर पर विधिवत इजाजत नहीं होने के कारण उसे एयरपोर्ट से बाहर नहीं आने दिया गया.

कस्टम के अधिकारियों ने विभिन्न बिंदुओं पर जांच-पड़ताल करने के बाद ड्रोन को लेकर आये युवक को सोमवार को एयरपोर्ट से ही थाइलैंड वापस कर दिया. हालांकि, इसकी शिकायत स्थानीय किसी थाने में नहीं की गयी व एयरपोर्ट परिसर में ही युवक को रोक कर रखा गया. उसे सोमवार को वापस लौटा दिया गया. एयरपोर्ट सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आगामी तीन जनवरी से बोधगया में आयोजित कालचक्र पूजा के मद्देनजर विभिन्न देशों से पर्यटक व बौद्ध श्रद्धालु बोधगया पहुंच रहे हैं. ऐसे में गया एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ा दी गयी है व सभी विमानों से यहां आने वाले यात्रियों की गहन जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version