बोधगया में बनेगा अंतरराष्ट्रीय इंडोर स्टेडियम : सिद्दीकी

गया : गांधी मैदान स्थित इनडोर स्टेडियम में शनिवार को जिला बैडमिंटन संघ की ओर से आयोजित बिहार स्टेट जूनियर व सब जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के समापन सत्र में सूबे के वित्तमंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि मगध प्रमंडल में बोधगया अंतरराष्ट्रीय स्तर का इंडोर स्टेडियम बनाने के लिए बेहतर लोकेशन है. सरकार का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2016 9:26 AM
गया : गांधी मैदान स्थित इनडोर स्टेडियम में शनिवार को जिला बैडमिंटन संघ की ओर से आयोजित बिहार स्टेट जूनियर व सब जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के समापन सत्र में सूबे के वित्तमंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि मगध प्रमंडल में बोधगया अंतरराष्ट्रीय स्तर का इंडोर स्टेडियम बनाने के लिए बेहतर लोकेशन है. सरकार का बजट तैयार करते वक्त ही यह तय हो गया था.
साथ ही, यह भी तय हो गया था कि सूबे में प्रमंडल स्तर पर कई स्टेडियम तैयार किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि स्टेडियम बनाने की बाबत गया डीएम से भी बात हुई है. उन्हें कहा गया है कि बोधगया में स्टेडियम प्रोजेक्ट की पूरी प्लानिंग कर सरकार को भेजें. स्टेडियम बनवाने की जिम्मेवारी राज्य सरकार की है. मंत्री ने कहा कि बोधगया में लगभग 45 देशों के लोग आते हैं. यहां इंडोर स्टेडियम होने से कई खेलों के आयोजन कराये जा सकेंगे.
राजनीति में खेल भावना की जरूरत : उन्होंने कहा कि खेल में जब राजनीति आती है, तो खेल खराब हो जाता है. साथ ही, राजनीति में खेल आ जाये, तो राजनीति में निखार आ जाती है. देश की बदतर राजनीति को खेल भावना ही सुधार सकती है. खेल सिर्फ मनोरंजन व शारीरिक व्यायाम की चीज नहीं है,
बल्कि यह विकास का सतत माध्यम है. दुनिया में एेसे कई मुल्क हैं, जिनके पास उद्योग नहीं है, इन्फ्रास्ट्रक्चर नहीं है. मगर, उन देशों ने खेल के माध्यम से तरक्की की.
खिलाड़ियों को किया पुरस्कृत : मंत्री ने प्रतियोगिता में भाग लेनेवाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया.बालिका अंडर-13 में पटना की आकांक्षा कुमारी, बालक अंडर-13 में नवादा के मयंक सिन्हा, बालक अंडर-13 डबल्स में नवादा के मयंक सिन्हा व जहानाबाद के कुमार पंकज, अंडर-15 बालिका में नमस्वी प्रियान, अंडर-15 बालक तुषार कुमार सेतु, अंडर-15 बालक डबल्स में तुषार कुमार सेतु व वैशाली के सिद्धार्थ भूषण, बालिका अंडर-17 में बक्सर की आकांक्षा पांडेय, बालक अंडर-17 में समस्तीपुर के आकाश ठाकुर, बालिका अंडर-19 में पटना की सिमरन सिंह, बालक अंडर-19 में समस्तीपुर के अमरीश कुमार विजेता रहे.

Next Article

Exit mobile version