बोधगया : बांग्लादेश व म्यांमार के शरणार्थियों को मदद की जरूरत : दलाई लामा

बोधगया (गया) : बोधगया के कालचक्र मैदान में बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने शुक्रवार को कहा कि दीन-दुखियों व परेशान लोगों की सेवा करना ही करुणा और परोपकार है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश व म्यांमार के शरणार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वे काफी दुखी हैं. उनकी मदद करनी चाहिए. उनके लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 4, 2020 7:45 AM

बोधगया (गया) : बोधगया के कालचक्र मैदान में बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा ने शुक्रवार को कहा कि दीन-दुखियों व परेशान लोगों की सेवा करना ही करुणा और परोपकार है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश व म्यांमार के शरणार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वे काफी दुखी हैं. उनकी मदद करनी चाहिए. उनके लिए आज हमें प्रार्थना करनी चाहिए.

उनकी परेशानी को दूर करने के प्रयास करने चाहिए. हालांकि, यूनेस्को द्वारा बांग्लादेश व म्यांमार के शरणार्थियों की मदद की जा रही है. उनकी मूलभूत जरूरतों को पूरा करने के लिए यूनेस्को प्रयास कर रहा है. इसी तरह अफ्रीका में भी लोग प्राकृतिक आपदा व मानवों के कारण भी परेशानी से जूझ रहे हैं. यूनेस्को उनकी भी मदद कर रही है. इस कारण हमें शरणार्थियों व परेशान लोगों की मदद के लिए दान देने चाहिए. दलाई लामा ने कहा कि करुणा व शून्यता के लिए प्रैक्टिस करने की सलाह दी.

Next Article

Exit mobile version