गया : 25 करोड़ का तिलकुट बिका

गया : मकर संक्रांति पर्व के मौके पर चूड़ा-दही व तिल से बने तिलकुट खाने की परंपरा है. इस पर 15 फरवरी मंगलवार को यह पर्व मनाया जा रहा है. ऐसे में देशभर में तिलकुट की सप्लाई करनेवाले गया के तिलकुट के कारोबारियों ने बड़े पैमाने पर कारोबार किया है. तिलकुट व्यवसाय से जुड़े लोगों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2019 8:11 AM
गया : मकर संक्रांति पर्व के मौके पर चूड़ा-दही व तिल से बने तिलकुट खाने की परंपरा है. इस पर 15 फरवरी मंगलवार को यह पर्व मनाया जा रहा है. ऐसे में देशभर में तिलकुट की सप्लाई करनेवाले गया के तिलकुट के कारोबारियों ने बड़े पैमाने पर कारोबार किया है.
तिलकुट व्यवसाय से जुड़े लोगों की मानें तो जहां पिछले वर्ष मकर संक्रांति के मौके पर 20 करोड़ रुपये के तिलकुट का कारोबार हुआ था, वहीं इस बार यह आंकड़ा 25 करोड़ को पार कर गया. इसके साथ ही मगध सुधा डेयरी प्रोजेक्ट के एमडी एके कर्ण, विपणन प्रभारी अनिल कुमार व विपणन सहायक मनोज कुमार ने बताया कि मकर संक्रांति के मौके पर चार लाख 60 हजार लीटर दूध, 14 टन प्लेन दही व 1500 किलो पनीर की आपूर्ति डेयरी की ओर से करायी गयी.
सोमवार को भी शहर के विभिन्न मुहल्लों में स्थित तिलकुट की दुकानों पर सुबह से खरीदारों का आना-जाना लगा रहा. आज भी कारोबारियों को बड़ी खरीदारी की उम्मीद है.

Next Article

Exit mobile version