गया : गुरारू में एसडीओ-डीएसपी पर पथराव

गुरारू (गया) : देवकली पंचायत के बंदरा गांव में गुरुवार को कब्रिस्तान की घेराबंदी व रास्ते के विवाद को लेकर तनाव को देखते हुए मौके पर पहुंचे टिकारी एसडीओ मनोज कुमार, डीएसपी नागेंद्र सिंह सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. इस दौरान लोगों ने पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2018 3:31 AM
गुरारू (गया) : देवकली पंचायत के बंदरा गांव में गुरुवार को कब्रिस्तान की घेराबंदी व रास्ते के विवाद को लेकर तनाव को देखते हुए मौके पर पहुंचे टिकारी एसडीओ मनोज कुमार, डीएसपी नागेंद्र सिंह सहित अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. इस दौरान लोगों ने पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों व जवानों पर पथराव शुरू कर दिया
जिसमें कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है. पथराव में एसडीओ, डीएसपी व गुरारू ओसी के वाहनों का शीशा पूरी तरह चकनाचूर हो गया.
जानकारी के अनुसार, विगत 10 दिसंबर को दोनों पक्षों के लोगों के बीच गुरारू थाना परिसर बैठक हुई थी. इसमें दोनों पक्षों के लोगों ने एसडीओ व डीएसपी की पहल पर कब्रिस्तान की घेराबंदी व रास्ते का विवाद को सुलझा लिया था. दोनों पक्षों के लोगों ने कब्रिस्तान की जमीन पर 15 फुट आम रास्ता को छोड़ कर कब्रिस्तान की घेराबंदी करने पर सहमति जतायी थी.
लेकिन, गुरुवार को एक पक्ष के लोगों ने आम रास्ता के लिए 40 फुट जमीन देने पर ही कब्रिस्तान की घेराबंदी करने का फरमान सुना दिया. दोनों पक्षों में पुन: विवाद की जानकारी मिलने पर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे एसडीओ व डीएसपी ने कब्रिस्तान की घेराबंदी के लिए पायलिंग का कार्य शुरू करवाया. इस बीच एक पक्ष ने 15 फुट रास्ते के बजाय 40 फुट रास्ते की मांग करते हुए पायलिंग कार्य को रोकने का प्रयास किया.
इस बीच प्रशासन व लोगों के बीच बहस शुरू हो गयी. इस बीच लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव शुरू कर दिया. इसमें कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं. लोगों के आक्रामक रुख को देखते हुए पहले तो पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए, लेकिन बाद में फिर मोर्चा संभाल लिया. खबर लिखे जाने तक बंदरा गांव में प्रशासनिक अधिकारी व काफी संख्या में जवान डटे हुए थे.

Next Article

Exit mobile version