केंद्र का बिहार को तोहफा, गया और बोधगया तक हवाई, रेल और सड़क संपर्क मजबूत किया जाएगा

गया : केंद्रीय पर्यटन सचिव रश्मि वर्मा ने कहा है कि अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए केंद्र बिहार के बोधगया और गया तक हवाई , ट्रेन और सड़क संपर्क को मजबूत करेगा. केंद्र सरकार की अधिकारी ने कल यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राज्य में पर्यटन क्षेत्र में विकास की समीक्षा के लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 3, 2018 12:31 PM

गया : केंद्रीय पर्यटन सचिव रश्मि वर्मा ने कहा है कि अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए केंद्र बिहार के बोधगया और गया तक हवाई , ट्रेन और सड़क संपर्क को मजबूत करेगा. केंद्र सरकार की अधिकारी ने कल यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राज्य में पर्यटन क्षेत्र में विकास की समीक्षा के लिए आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में यह कहा. बैठक में पर्यटन सचिव के बयान का उल्लेख करते हुये बोधगया मंदिर प्रबंधन समिति ( बीटीएमसी ) के सदस्य अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार बोधगया और गया को अंतरराष्ट्रीय पर्यटन के मानचित्र पर लाने के लिए प्रतिबद्ध है.

उन्होंनेकहा कि इसके लिए हवाई , ट्रेन और सड़क संपर्क को मजबूत करने की जरूरत है ताकि और पर्यटकों को आकर्षित किया जा सके. सिंह ने कहा कि कोलकाता और दक्षिणी राज्यों समेत अन्य हवाई अड्डों से गया का संपर्क बढ़ाने के मुद्दे पर भी चर्चा की गयी. इसके अलावा गया से दक्षिण हिस्से के अन्य राज्यों तक रेल सेवाओं को भी विस्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-
बिहार उपचुनाव :जोकीहाट सीट के लिए अधिसूचना जारी, जीजा-साले और चाचा-भतीजा में जंग

Next Article

Exit mobile version