पे एंड यूज शौचालय की सुविधा बहाल

दरभंगा : दरभंगा जंकशन पर पे एंड यूज शौचालय की सुविधा बहाल कर दी गयी. वैकल्पिक व्यवस्था के तहत रेलवे ने तत्काल इस सेवा का चालू किया है. अगले आदेश तक यह सुवधिा यात्रियों को नि:शुल्क मिलेगी. इसके साफ-सफाई का जिम्मा रेलवे ने खुद उठा लिया है. सीएचआइ तारकेश्वर चटर्जी ने सफाई का काम शुरू […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 29, 2016 2:48 AM

दरभंगा : दरभंगा जंकशन पर पे एंड यूज शौचालय की सुविधा बहाल कर दी गयी. वैकल्पिक व्यवस्था के तहत रेलवे ने तत्काल इस सेवा का चालू किया है. अगले आदेश तक यह सुवधिा यात्रियों को नि:शुल्क मिलेगी. इसके साफ-सफाई का जिम्मा रेलवे ने खुद उठा लिया है.

सीएचआइ तारकेश्वर चटर्जी ने सफाई का काम शुरू कर दिया है. उल्लेखनीय है कि ठेके की अवधि समाप्त होने के कारण इस शौचालय का संचालन गत 23-24 अप्रैल की आधी रात से बंद कर दिया गया था. जंकशन पर एक मात्र यही शौचालय है. खासकर महिला यात्रियों की कठिनाई बढ़ गयी थी. प्रत्येक दिन औसतन 30 से 35 हजार यात्री इस जंकशन से आवागमन करते हैं. इससे यात्रियों की परेशानी का सहज अनुमान लगाया जा सकता है.
विभागीय सूत्रों के अनुसार नये ठेके के लिये टेंडर खुल चुका है. आगे की प्रक्रिया चल रही है. इसमें कम से कम एक पखवाड़ा अभी और लगेगा. यात्रियों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए विभाग ने यह सेवा चालू कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version