प्रोफेसर ने छात्रा से कहा, मेरे घर पर आकर पढ़ो, अच्छे से पढ़ायेंगे और यह बात किसी से कहना मत

दरभंगा : गुरु शिष्य के पावन संबंध को कलंकित करने का एक मामला सामने आया है. एमएलएसएम कॉलेज के इतिहास विभाग के शिक्षक सह एनसीसी ऑफिसर कैप्टन डॉ अनिल कुमार चौधरी के खिलाफ एक छात्रा ने प्रधानाचार्य से लिखित शिकायत की है. शिकायत मिलने के बाद जांच के लिए कॉलेज ने 10 सदस्यीय समिति का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 4, 2018 8:28 AM

दरभंगा : गुरु शिष्य के पावन संबंध को कलंकित करने का एक मामला सामने आया है. एमएलएसएम कॉलेज के इतिहास विभाग के शिक्षक सह एनसीसी ऑफिसर कैप्टन डॉ अनिल कुमार चौधरी के खिलाफ एक छात्रा ने प्रधानाचार्य से लिखित शिकायत की है. शिकायत मिलने के बाद जांच के लिए कॉलेज ने 10 सदस्यीय समिति का गठन कर दिया है. विवि प्रशासन को भी मामले की जानकारी दे दी गयी है. जांच समिति में प्राध्यापक, कर्मचारी व छात्र नेता को शामिल किया गया है.

कॉलेज के एनसीसी कार्यालय में नाम लिखाने गयी थी छात्रा
छात्रा का कहना है कि वह दूसरे कॉलेज में पढ़ती है. एनसीसी में नाम लिखाने के लिए दो अक्तूबर को कॉलेज परिसर स्थित एनसीसी ऑफिस में डॉ चौधरी से मिलने गयी थी. वहां डॉ चौधरी ने उससे कहा कि घर पर आकर पढ़ो. अच्छे से पढ़ायेंगे. यह बात किसी से कहना मत. छात्रा के अनुसार डॉ चौधरी इससे पहले भी कई छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार कर चुके हैं. सभी आरोपों का हवाला देकर छात्रा ने प्रधानाचार्य विद्यानाथ झा को आवेदन देते हुए कठोर कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

विरोध में छात्रों ने कॉलेज में किया हंगामा
यह जानकारी मिलते ही कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज में हंगामा खड़ा कर दिया. प्रोफेसर के खिलाफ जम कर नारेबाजी की. आंदोलनकारी छात्र-छात्रा प्रधानाचार्य से आरोपित शिक्षक डॉ चौधरी पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. मामले को लेकर काफी देर तक कॉलेज में गहमागहमी बनी रही. शैक्षिक माहौल अस्त-व्यस्त रहा. छात्रों ने कॉलेज में कुछ देर के लिए तालाबंदी तक कर दी. वैसे प्रधानाचार्य तालाबंदी से इन्कार कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version