30 लाख की लागत से 500 फुट में हो रहा छठ घाट का निर्माण

दरभंगा : नगर के एतिहासिक तालाब गंगासागर के पश्चिमी व पूर्वी दिशा में लोगों की सुविधा व तालाब के अतिक्रमण रोकने को लेकर एमएलए फंड से हो रहे घाट निर्माण का निरीक्षण बुधवार को नगर विधायक संजय सरावगी ने किया. यहां विधायक फंड से पांच सौ फीट में पक्का घाट का निर्माण कार्य किया जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 19, 2017 12:34 PM
दरभंगा : नगर के एतिहासिक तालाब गंगासागर के पश्चिमी व पूर्वी दिशा में लोगों की सुविधा व तालाब के अतिक्रमण रोकने को लेकर एमएलए फंड से हो रहे घाट निर्माण का निरीक्षण बुधवार को नगर विधायक संजय सरावगी ने किया. यहां विधायक फंड से पांच सौ फीट में पक्का घाट का निर्माण कार्य किया जा रहा है. महापर्व छठ के मद्देनजर मौके पर जल्द घाट निर्माण कार्य पूरा करने को कहा है.
नगर विधायक श्री सरावगी ने नित्य तालाबों की हो रही अतिक्रमण पर चिंता जाहिर करते हुये कहा कि पूर्वजों की ओर से मिले विरासत को बचाना हम सभी का फर्ज है. बना नहीं सकते तो बिगाड़ने का भी अधिकार हमें नहीं है.
मिथिला की धरती तालाबों व पोखरों से जाना जाता है. नगर के मुख्य तालाब अतिक्रमण की चपेट में हैं. अतिक्रमणकारियों ने तालाब की भूमि को अतिक्रमण कर तालाब के अस्तित्व को खतरा में डाल दिया है.
अतिक्रमण से बचाने के लिये एमएलए फंड से पर्यटन विभाग द्वारा गंगासागर में करीब 30 लाख रूपये की लागत से पांच सौ फीट में घाट का निर्माण कराया जा रहा है. दिग्घी में भी पर्यर्टन विभाग द्वारा घाट का निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा. तालाब की भूमि को अतिक्रमणमुत्त कराने को लेकर जिलाधिकारी से शिकायत भी की गयी है. अतिक्रमणमुक्त कराने को लेकर डीएम ने आश्वासन दिया है. अतिक्रमणकारियों के खिलाफ स्थानीय स्तर पर अपना पराया भुलाकर इस ओर हम सभी को ठोस पहल करने की आवश्यकता है.

Next Article

Exit mobile version