कुशवाहा के केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने की संभावना, PM से मिलने के बाद पूरी कर ली जायेगी औपचारिकता

वाल्मीकिनगर: उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) राजग सरकार से अलग हो सकती है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को कहा कि इस संबंध में औपचारिक घोषणा गुरुवार को किये जाने की संभावना है. नाम उजागर नहीं करने की शर्त पररालोसपा के नेता ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के केंद्रीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 5, 2018 11:02 PM

वाल्मीकिनगर: उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) राजग सरकार से अलग हो सकती है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को कहा कि इस संबंध में औपचारिक घोषणा गुरुवार को किये जाने की संभावना है. नाम उजागर नहीं करने की शर्त पररालोसपा के नेता ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के केंद्रीय मंत्री पद से भी इस्तीफा देने की संभावना है. कुशवाहा अभी केंद्र में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री हैं.

रालोसपा नेता नेसाथ ही कहा कि उपेंद्र कुशवाहा का इस्तीफा महज एक औपचारिकता है जो उनके राष्ट्रीय राजधानी जाने तथा प्रधानमंत्री से मिलने के बाद पूरी कर ली जायेगी. रालोसपा ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार तथा बिहार में नीतीश कुमार सरकार की तीखी आलोचना की. वाल्मीकिनगर में पार्टी के चिंतन शिविर में कुशवाहा को राजनीतिक फैसले लेने के लिए अधिकृत किया गया. कुशवाहा गुरुवार को मोतिहारी में एक रैली को संबोधित करेंगे.

पार्टी नेता ने कहा कि रालोसपा के सख्त रुख से यह स्पष्ट हो गया है कि हमारा गठबंधन राजग के साथ था जो अब खत्म हो गया है. उन्होंने कहा कि राजग में रालोसपा के होने का अर्थ भाजपा और लोजपा से गठबंधन था. नीतीश कुमार की जदयू के साथ हमारा कोई गठबंधन नहीं है. वह पिछले साल गठबंधन में शामिल हुए हैं, जबकि हम 2014 से ही राजग का हिस्सा हैं.

ये भी पढ़ें… नीतीश कुमार जी, जिस नाव पर बैठेंगे वह डूबेगा : उपेंद्र कुशवाहा

Next Article

Exit mobile version