एंबुलेंस कर्मियों का प्रदर्शन

मोतिहारी : एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने स्थानीय सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष गुरुवार को एकदिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया. आक्रोशित कर्मचारियों ने एंबुलेंस कंट्रोलर के मनमानी के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने कहा कि यदि दो दिनों के अंदर एंबुलेंस कंट्रोलर का स्थानांतरण नहीं हुआ तो सभीएंबुलेंस कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे. नेतृत्व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 15, 2019 12:22 AM

मोतिहारी : एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने स्थानीय सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष गुरुवार को एकदिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया. आक्रोशित कर्मचारियों ने एंबुलेंस कंट्रोलर के मनमानी के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने कहा कि यदि दो दिनों के अंदर एंबुलेंस कंट्रोलर का स्थानांतरण नहीं हुआ तो सभीएंबुलेंस कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.

नेतृत्व जिलाध्यक्ष सोनू कुमार कर रहे थे. एंबुलेंसकर्मियों का कहना है कि एक माह में छह बार कर्मचारियों का स्थानांतरण किया गया. कर्मियों का सितंबर माह का अभी तक भुगतान नहीं हुआ. वहीं एंबुलेंस के रख-रखाव अच्छे ढंग से नहीं किया जाता. नतीजतन अक्सर गाड़ियां खराब होने लगती है.
कर्मियों ने कहा कि एंबुलेंस कंट्रोलर आनंद कुमार लगातार कर्मियों को मानिसक रूप से परेशान करते हैं. प्रदर्शनकारियों ने सिविल सर्जन डाॅ मो. रिजवान अहमद को स्मार पत्र सौंप कर शीघ्र उनका स्थानांतरण करने की मांग की. प्रदर्शन में संजय कुमार, अतुल कुमार ठाकुर, प्रमोद कुमार, शशिभूषण सिंह, सरफराज, संजीव कुमार, अमित कुमार, कृष्णा कुमार सिंह, प्रमोद प्रसाद, पप्पू कुमार, करण कुमार, राजेश कुमार, आफताब आलम, किशोर यादव सहित अन्य लोग शामिल थे. इधर, देर शाम कर्मियों ने समझौता के बाद हड़ताल समाप्त कर लिया.
अब तक नौ बार हुई एंबुलेंस चालकों की हड़ताल : पूर्वी चंपारण में अब तक नौ बार एंबुलेंस चालकों ने हड़ताल की है. हड़ताल के एक नजर में : 11 जनवरी 2018, 15 अप्रैल 2017, 21 अप्रैल 18, 18 जुलाई 18, 13 अक्तूबर 18, 22 नवंबर 18, 17 जनवरी 19, 5 अगस्त 2019.

Next Article

Exit mobile version