दो सप्ताह में चालू होगी आपातकालीन सेवा

राजपुर : पिछले दो महीने से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बंद पड़े इमरजेंसी सेवा को अगले दो सप्ताह में पूर्ण रूप से बहाल कर दिया जायेगा. इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी डॉ अशोक कुमार ने बताया कि पिछले एक माह से ओपीडी सेवा बहाल कर दी गयी है, जिसमें प्रत्येक दिन रोगियों की जांच कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2019 7:16 AM

राजपुर : पिछले दो महीने से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बंद पड़े इमरजेंसी सेवा को अगले दो सप्ताह में पूर्ण रूप से बहाल कर दिया जायेगा. इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी डॉ अशोक कुमार ने बताया कि पिछले एक माह से ओपीडी सेवा बहाल कर दी गयी है, जिसमें प्रत्येक दिन रोगियों की जांच कर दवा दी जा रही है और टीकाकरण का कार्य आरंभ हो चुका है.

अगले 15 दिनों में इमरजेंसी सेवा के तहत महिला रोगियों की जांच, प्रसव और अन्य प्रकार के रोगियों की जांच पड़ताल करने की सेवा शीघ्र आरंभ कर दी जायेगी. इसके लिए विभाग की तरफ से आवश्यक उपकरणों की खरीद जारी है. विदित हो कि विगत मार्च महीने में राजपुर थाना क्षेत्र के जैतपुरा गांव के रहने वाले दो मजदूरों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी.
जिससे गुस्साएं ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तोड़फोड़ कर उसे आग के हवाले कर दिया गया था, जिसमें लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गयी थी. जिसको चालू करने के लिए विभागीय अधिकारियों को काफी मशक्कत करना पड़ा. अभी भी इमरजेंसी के रोगी को चौसा और बक्सर सदर अस्पताल में भेजा जाता है. जिससे क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

Next Article

Exit mobile version