भोजपुर : जन्म देने के बाद बच्चे को खेत में फेंक फरार हुई मां, लोगों की मदद से मिली ममता की छांव

जगदीशपुर : कहते हैं कि जब अपने ही बेगाने हो जाएं, तो उसका ऊपरवाला ही रखवाला होता है. भोजपुर जिले में एक मां ने अपने नवजात को जन्म के बाद उसे धान के खेत में फेंक कर फरार हो गयी. संयोग से अहले सुबह ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी तो उसे मां का आंचल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 14, 2018 8:49 AM

जगदीशपुर : कहते हैं कि जब अपने ही बेगाने हो जाएं, तो उसका ऊपरवाला ही रखवाला होता है. भोजपुर जिले में एक मां ने अपने नवजात को जन्म के बाद उसे धान के खेत में फेंक कर फरार हो गयी. संयोग से अहले सुबह ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी तो उसे मां का आंचल नसीब हो गया. उक्त घटना जगदीशपुर प्रखंड क्षेत्र की पश्चिमी आयर पंचायत स्थित कहथु गांव की है.

जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों को खेत में सुबह एक नवजात शिशु के रोने की आवाज सुनाई दी, तो इस बात की जानकारी गांववालों को दी गयी, जिसके बाद देखते-ही-देखते लोगों की भीड़ जुट गयी. नवजात मिलने से इलाके में कई तरह की चर्चाएं हो रही थीं. इसी बीच कहथु गांव के महादलित टोला निवासी राम ईश्वर मुसहर की पत्नी बऊडी देवी पहुंची. लावारिस हालत में खेत में रोते-बिलखते नवजात को देखकर उस महिला की ममता जाग उठी और उसने सभी के सामने नवजात को अपनाने का प्रस्ताव रखा.

घटनास्थल पर मौजूद पश्चिमी आयर पंचायत के मुखिया राजू सिंह सहित काफी संख्या में उपस्थित लोगों के बीच पालन पोषण के लिए नवजात को उक्त महिला को सौंप दिया गया. महिला की सराहना करते हुए स्थानीय मुखिया राजू सिंह ने महादलित महिला को हर तरह का मदद देने का वादा किया. मुखिया की मदद से नवजात शिशु को उपचार के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Next Article

Exit mobile version