सांसद कहकशां परवीन ने उठाया मुद्दा, भागलपुर को आठ साल से एक भी नयी ट्रेन नहीं मिली

भागलपुर : भागलपुर से टाटानगर और पुणे के लिए ट्रेन चलायी जाये. रेल सेवा की मांग वर्षों से हो रही है. प्रमुख ट्रेनों में दिव्यांग व महिला कोच को हटा दिया गया है. इससे यात्रियों को परेशानी होती है. मंडल ऑफिस दूर होने के कारण सप्ताह में तीन दिन एडीआरएम की रहने की बात हुई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 22, 2020 2:48 AM

भागलपुर : भागलपुर से टाटानगर और पुणे के लिए ट्रेन चलायी जाये. रेल सेवा की मांग वर्षों से हो रही है. प्रमुख ट्रेनों में दिव्यांग व महिला कोच को हटा दिया गया है. इससे यात्रियों को परेशानी होती है. मंडल ऑफिस दूर होने के कारण सप्ताह में तीन दिन एडीआरएम की रहने की बात हुई थी और टेकानी में ऑफिस बनना था, लेकिन यह भी ठंडे बस्ते में चला गया.

ये बातें राज्यसभा सांसद कहकशां परवीन ने पूर्व रेलवे के जीएम की बैठक में उठायी गयी. मंगलवार को पूर्व रेलवे के डिवीजनल कमेटी की बैठक मालदा रेल डिवीजन के डीआरएम ऑफिस में हुई. इसमें मालदा रेल डिवीजन क्षेत्र के सभी सांसद उपस्थित हुए.
राज्यसभा सांसद कहकशां परवीन ने कहा कि साल 2012 के बाद भागलपुर को एक भी नयी ट्रेन नहीं मिली है. जबकि सहरसा से बड़े शहरों के लिए कई महत्वपूर्ण ट्रेनें हैं. पैसेंजर ट्रेनों में पानी और शौचालय तक की सुविधा नहीं है. सांसद अजय कुमार मंडल ने यात्री एवं अन्य सुविधा से संबंधित सुझाव व मार्गदर्शन दिया.
इसके तहत विक्रमशिला एक्सप्रेस को पुन: नयी दिल्ली स्टेशन तक चलाने, सभी ट्रेनों में यात्री सुविधा के लिए साफ-सफाई, पानी एवं अन्य सुविधा की जरूरत बतायी गयी. पूर्व रेलवे के डिवीजनल कमेटी की बैठक में महाप्रबंधक सुनीत शर्मा और मालदा डिवीजन के प्रधान अधिकारियों ने सांसदों को उपलब्धियों और विकास के बारे में अवगत कराया. बैठक में सांसदों द्वारा कई विकासात्मक इनपुट भी दिये गये.
महाप्रबंधक ने सभी सुझावों पर ध्यान दिया और सूचित किया कि सभी संभव मांगों को पूरा करने की दिशा में उचित कदम उठाये जायेंगे. भागलपुर से राज्यसभा सांसद कहकशां परवीन और सांसद अजय कुमार मंडल के अलावा बांका के सांसद गिरधारी यादव व अन्य थे.

Next Article

Exit mobile version