भागलपुर :मौसम के ठंडे होने का करें इंतजार, तब मिलेगी डेंगू से राहत

भागलपुर : डेंगू के डंक से बचना है तो अभी आप को और ठंड का इंतजार करना होगा. रोग शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में एक साथ फैल रहा है. चिकित्सक यहीं कह रहे हैं कि ठंड बढ़ेगाी वैसे-वैसे बीमार की संख्या घट जायेगी. इस बीच मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों की संख्या कम नहीं हो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 24, 2019 1:52 AM

भागलपुर : डेंगू के डंक से बचना है तो अभी आप को और ठंड का इंतजार करना होगा. रोग शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में एक साथ फैल रहा है. चिकित्सक यहीं कह रहे हैं कि ठंड बढ़ेगाी वैसे-वैसे बीमार की संख्या घट जायेगी. इस बीच मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है. शुक्रवार को संदिग्ध डेंगू के नौ मरीज भर्ती हुए थे तो शनिवार को संख्या आठ रही. शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के मरीज एक समान भर्ती हो रहा है.

हालांकि इनके एलाइजा जांच के बाद ही पता चल सकेगा की इन मरीजों को डेंगू है या कोई ओर रोग. फिजिशियन डॉ विनय कुमार झा ने बताया कि डेंगू की मरीज की संख्या धीरे धीरे कम हो रही है. अब तक मरीजों की संख्या खत्म हो जानी चाहिए. इसके बाद भी मरीजों का आना चिंता का विषय है. पूरी तरह ठंड होने पर मच्छर खत्म होने की पूरी तरह संभावना है.
निजी क्लिनिक में भी कम नहीं हो रहे मरीज: शहर के निजी क्लिनिक में भी संदिग्ध डेंगू के मरीजों की संख्या कम नहीं हो रहा है. प्रत्येक क्लिनिक में रोजाना पांच से सात मरीज भर्ती हो रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version