इएसआइसी अस्पताल के लिए लीज पर मांगी गयी जमीन

भागलपुर : राज्य में कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने राज्य में दो नये इएसआइसी अस्पताल खोलने का निर्णय वर्ष 2016 में लिया गया था. मुजफ्फरपुर और भागलपुर में 200 करोड़ रुपये की लागत से सौ बेड का अस्पताल बनाने का निर्णय था. इस कड़ी में निगम के अपर आयुक्त सह क्षेत्रीय निदेशक ने डीएम को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2019 1:29 AM

भागलपुर : राज्य में कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने राज्य में दो नये इएसआइसी अस्पताल खोलने का निर्णय वर्ष 2016 में लिया गया था. मुजफ्फरपुर और भागलपुर में 200 करोड़ रुपये की लागत से सौ बेड का अस्पताल बनाने का निर्णय था. इस कड़ी में निगम के अपर आयुक्त सह क्षेत्रीय निदेशक ने डीएम को पत्र भेज कर पांच एकड़ जमीन लीज पर उपलब्ध कराने के लिए कहा है.

इएसआइसी मुख्यालय नयी दिल्ली ने राज्य में कर्मचारियों की बढ़ती संख्या और राज्य के क्षेत्रफल को मद्देनजर यह फैसला किया था कि बिहार राज्य में दो और इएसआइसी अस्पताल की आवश्यकता है. मुख्यालय ने पहले क्षेत्रीय कार्यालय को यह प्रस्ताव भेजा, जिसे राज्य सरकार ने हरी झंडी दी. तब यह निर्णय हुआ था कि केंद्र ही जमीन की कीमत देगा और अस्पताल का भवन भी बनायेगा.

अस्पतालों में मैन पाॅवर का खर्चा भी केंद्र ही उठायेगा. दोनों अस्पताल के बनने से कम से कम रोजाना 500 मरीजों का इलाज हो सकेगा. उत्तर बिहार के कामगारों को इलाज कराने के लिए पटना जाने की जरूरत नहीं होगी.

Next Article

Exit mobile version