सोलर हाई मास्ट लाइट योजना के लिए किसी और विभाग से होगी फंडिंग

भागलपुर : अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम (एमएसडीपी) योजना अंतर्गत शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस में कहा कि सोलर हाई मास्ट लाइट की योजना को किसी अन्य विभाग से भी फंडिंग हो सकती है. सोलर हाई मास्ट के लिए भागलपुर नगर निगम के 205 सार्वजनिक स्थल, जगदीशपुर प्रखंड के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 16, 2019 6:36 AM

भागलपुर : अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम (एमएसडीपी) योजना अंतर्गत शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस में कहा कि सोलर हाई मास्ट लाइट की योजना को किसी अन्य विभाग से भी फंडिंग हो सकती है. सोलर हाई मास्ट के लिए भागलपुर नगर निगम के 205 सार्वजनिक स्थल, जगदीशपुर प्रखंड के 149 सार्वजनिक स्थल व सन्हौला प्रखंड के 65 स्थलों को चिह्नित करके प्रस्ताव विभाग को उपलब्ध कराया गया था.

कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम (एमएसडीपी) योजना अंतर्गत भागलपुर द्वारा पूर्व प्रेषित 510.60 लाख की योजना पर विचार हुआ. इस दौरान अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय के अधिकारियों को बताया गया कि सन्हौला एवं जगदीशपुर के 41 इकाई अतिरिक्त वर्ग कक्ष की योजना को स्वीकृति दे दी गयी. पहले हुए अतिरिक्त वर्ग कक्ष की योजनाओं को दिसंबर तक पूर्ण कर लेने संभावना है. कार्य की जिओ टैगिंग की संभावना पर भी विचार किया गया.

बता दें कि प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम में पूर्व में बहुक्षेत्रीय विकास कार्यम के नाम से जाना जाता था, इसके अंतर्गत जिले के दो प्रखंड जगदीशपुर, सन्हौला व भागलपुर नगर निगम शामिल है. मौके पर जिला अल्पसंख्यक पदाधिकारी राहुल कुमार उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version