दो बेटियां लाल किले पर देंगी तिरंगे को सलामी

भागलपुर : गणतंत्र दिवस पर लाल किले के मैदान पर परेड में इस बार भागलपुर की दो बेटियों शामिल होंगी. यह भागलपुर के लिए गर्व की बात है. अंशुली आनंद का सीनियर विंग से, तो ऋषिका नंदन का जूनियर विंग से चयन हुआ है. फिलहाल दिल्ली में चल रहे पूर्वाभ्यास में दोनों लड़कियां भाग ले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 16, 2019 6:23 AM
भागलपुर : गणतंत्र दिवस पर लाल किले के मैदान पर परेड में इस बार भागलपुर की दो बेटियों शामिल होंगी. यह भागलपुर के लिए गर्व की बात है. अंशुली आनंद का सीनियर विंग से, तो ऋषिका नंदन का जूनियर विंग से चयन हुआ है. फिलहाल दिल्ली में चल रहे पूर्वाभ्यास में दोनों लड़कियां भाग ले रही हैं. दोनों के अरमान है कि देश की सुरक्षा सेवा में खुद को समर्पित करें.
एक चाचा हो गये थे शहीद, दूसरे हैं फौजी, इसी से जगी भावना : अंशुली
सबौर फतेहपुर के प्रवीण कुमार व रेणु देवी की पुत्री अंशुली आनंद सबौर कॉलेज के पार्ट वन पॉलिटिकल साइंस की छात्रा हैं. वह 23 बिहार गर्ल्स बटालियन की कैडेट हैं. दो साल पहले उनके एक चाचा प्रशांत कुमार भटिंडा में शहीद हो गये थे.
दूसरे चाचा प्रेम पंकज कुमार आर्मी में हैं. अंशुली के पिता ने बताया कि अपने अभिभावकों को देश की सुरक्षा में देख अंशुली के अंदर भी ऐसा करने की भावना जगी.
सबौर कॉलेज के एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉ मिहिर मोहन मिश्र ‘सुमन’ ने बताया कि वर्ष 2016 में अंशुली एनसीसी से जुड़ी और अब तक कई अवार्ड जीत चुकी है. गणतंत्र दिवस पर पैरेड में अंशुली के चयन से कॉलेज का मान बढ़ा है. प्राचार्य डॉ हरेकृष्ण झा ने अंशुली को शुभकामनाएं दी है.
पीएम रैली में भी भाग लेंगी ऋषिका
ऋषिका नंदन मारवाड़ी कॉलेज के एनसीसी ऑफिसर राजेश नंदन की पुत्री और डीपीएस, भागलपुर की नौवीं कक्षा की छात्रा हैं. वह टू बिहार गर्ल्स यूनिट की कैडेट हैं. वह एक जनवरी से 29 जनवरी तक नयी दिल्ली डीजी एनसीसी कैंप में भाग ले रही हैं. ऋषिका डीपीएस की पहली कैडेट हैं, जो आरडीसी पैरेड के लिए चुनी गयी है.
13 जनवरी को उसने आर्मी चीफ जनरल विपिन रावत के होम पार्टी में शामिल होकर आर्मी चीफ से मिलीं. उनसे बातचीत करने का मौका मिला. ऋषिका 28 जनवरी को पीएम रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने पैरेड में भाग लेंगी. ऋषिका देश की सुरक्षा में सेवा करना चाहती है.

Next Article

Exit mobile version