टेक्निकल जांच में संदिग्धों के मोबाइल नंबर आये सामने, जल्द होगी हत्यारे की गिरफ्तारी : डीआइजी

भागलपुर: अमरजीत हत्याकांड मामले में डीआइजी विकास वैभव ने कांड के उद्भेदन के लिए गठित एसआइटी के साथ सोमवार को समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक के दौरान अमरजीत के पिता अनिल कुमार राय और पत्नी सुरभि राय ने भी डीआइजी से मुलाकात की. इस दौरान परिजनों ने डीआइजी को मामले से संबंधित कई जानकारियां भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 1, 2018 4:32 AM
भागलपुर: अमरजीत हत्याकांड मामले में डीआइजी विकास वैभव ने कांड के उद्भेदन के लिए गठित एसआइटी के साथ सोमवार को समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक के दौरान अमरजीत के पिता अनिल कुमार राय और पत्नी सुरभि राय ने भी डीआइजी से मुलाकात की. इस दौरान परिजनों ने डीआइजी को मामले से संबंधित कई जानकारियां भी दीं.
समीक्षा के दौरान एसआइटी द्वारा जांचे गये नंबरों में से कुछ नंबरों को डीआइजी के समक्ष प्रस्तुत किया. जिसपर डीआइजी ने उन नंबरों की गहन जांच कर आरोपितों की त्वरित गिरफ्तारी के निर्देश दिये.
डीआइजी ने बताया कि समीक्षा बैठक के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस हत्यारों तक लगभग पहुंच चुकी है. मामले में जल्द ही शूटरों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. टेक्निकल इंवेस्टिगेशन में जिन मोबाइल नंबरों का सीडीआर (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) निकाला गया था.
जिसमें से कुछ नंबर संदिग्ध पाये गये हैं.
एसआइटी ने मामले में कुछ आरोपितों की पहचान कर ली है. मामले में कभी भी उनकी गिरफ्तारी हो सकती है. पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस 24 घंटे के भीतर शहर के जनप्रतिनिधि के रिश्तेदार को गिरफ्तार कर सकती है.
परिजन परत दर पर खोल रहे राज. अमरजीत की हत्या के बाद मामले में तिलकामांझी थाना में अमरजीत के पिता अनिल कुमार राय के बयान पर केस दर्ज कराया गया था. उस वक्त मामले में पिता ने ठेकेदारी विवाद, पुरानी रंजिश और पैसों के लेनदेन से मामला जुड़े होने की बात कही थी. जिसके आधार पर पुलिस ने अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया था. हत्या के बाद से ही अमरजीत के परिजन हर दो-तीन दिनों में डीआइजी से मिलकर उन्हें अमरजीत से जुड़ी जानकारियां देते हैं.
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को परिजनों ने डीआइजी से मिलकर पुलिस को कई अहम सुराग दिए हैं. मामले में अभी तक हुए जांच में सामने आये साक्ष्यों के बारे में भी डीआइजी ने परिजनों से पूछताछ की.
फिर से दर्ज किया जायेगा पिता और पत्नी का बयान
डीआइजी विकास वैभव ने बताया कि मामले में पिता के बयान पर दर्ज प्राथमिकी के बाद परिजनों ने मामले से जुड़ी कई अन्य अहम जानकारियां भी थी. मामले में अमरजीत के पिता समेत उनकी पत्नी का बयान दोबारा दर्ज कराया जायेगा. सूत्रों के अनुसार परिजनों द्वारा दिये गये बयान और पुलिसिया जांच में मामले के पीछे हाई प्रोफाइल व्यक्ति के भी जुड़े होने की संभावना जताई जा रही है.
अमरजीत को दी श्रद्धांजलि
भागलपुर. कांग्रेस कार्यकर्ता अमरजीत राय की हत्या के 12वें दिन बड़ी पोस्ट ऑफिस समीप घटना स्थल पर शोक सभा हुई. कार्यक्रम की अध्यक्षता कृत्यानंद राय ने की. महेश राय ने पुलिस प्रशासन से हत्यारे को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की, तो पूर्व सरपंच चंद्रकिशोर राय ने न्याय की मांग की. कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष गिरधर राय ने घटना स्थल पर अमरजीत की प्रतिमा स्थापित करने की मांग की. इस दौरान विजय राय, चंदन राय, लोजपा नेता अमर कुशवाहा, प्रवीण कुमार राय, प्रह्लाद राय, राजाराम राय, अजय राय, दीपक राय आदि ने भी श्रद्धांजलि दी.
अमरजीत के हत्यारे की जल्द हो गिरफ्तारी
मार्बल व्यापारी अमरजीत राय के हत्यारे को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के जिला महासचिव कुणाल सिंह ने की है. उन्होंने कहा कि हत्या के 12 दिन बाद भी हत्यारे पुलिस पकड़ से बाहर हैं, इसमें जिला प्रशासन की लापरवाही दिख रही है. हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने से सरकार की छवि खराब हो रही है. लगातार हो रही हत्या से यहां के कारोबारी डरे हैं. हमारी मांग है जिला प्रशासन जल्द से जल्द हत्यारे को गिरफ्तार करे.

Next Article

Exit mobile version