दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी पर पथराव, दर्जन भर यात्री जख्मी

सुरक्षा की मांग को लेकर किया हंगामा पटना साहिब स्टेशन पर एसी बोगी में सवार हुए थे छात्र एसी बोगी से उतार देने पर हो गये थे नाराज मैट्रिक परीक्षार्थियों ने िकया हंगामा मोकामा/ भागलपुर : पटना-मोकामा रेलखंड पर मंगलवार को मैट्रिक परीक्षार्थियों ने जम कर उत्पात मचाया. उन्होंने पथराव कर दानापुर -भागलपुर इंटरसिटी की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 28, 2018 8:37 AM
सुरक्षा की मांग को लेकर किया हंगामा
पटना साहिब स्टेशन पर एसी बोगी में सवार हुए थे छात्र
एसी बोगी से उतार देने पर हो गये थे नाराज मैट्रिक परीक्षार्थियों ने िकया हंगामा
मोकामा/ भागलपुर : पटना-मोकामा रेलखंड पर मंगलवार को मैट्रिक परीक्षार्थियों ने जम कर उत्पात मचाया. उन्होंने पथराव कर दानापुर -भागलपुर इंटरसिटी की एसी बोगी के शीशे तोड़ दिये. बख्तियारपुर से पहले मझौली और मोकामा से पहले कन्हायपुर हाल्ट पर वैक्यूम कर उपद्रवी छात्रों ने ट्रेन पर रोड़े बरसाये. इस घटना में दर्जन भर यात्रियों को चोटें लगीं. यात्रियों ने सीट के नीचे छिप कर किसी तरह अपनी जान बचायी. मोकामा स्टेशन पर भारी संख्या में आरपीएफ जवानों को देखकर यात्रियों ने राहत की सांस ली. इस बीच अनहोनी की आशंका को लेकर ट्रेन में सवार लोग सहमे रहे.
बताया जा रहा है कि पटना साहिब स्टेशन पर सैकड़ों छात्र ट्रेन में सवार हुए. ट्रेन में भीड़–भाड़ को लेकर कई छात्र एसी बोगी में भी जा घुसे, लेकिन फतुहा स्टेशन पर छात्रों को एसी बोगी से उतार दिया गया. वहीं, बोगी के अंदर से यात्रियों ने दरवाजा बंद कर लिया. इससे गुस्साये छात्रों ने मझौली स्टेशन पर ट्रेन को रोेक कर पत्थरबाजी शुरू कर दी. तकरीबन आधा घंटा तक उत्पात के बाद ट्रेन हाॅल्ट से खुली. बख्तियारपुर स्टेशन पर आरपीएफ ने यात्रियों का बयान दर्ज कर कार्रवाई का आश्वासन दिया.
मौके पर आधा दर्जन छात्रों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया. बाद में बाढ़ से ट्रेन खुलने पर कन्हायपुर में भी वैक्यूम कर रोड़ेबाजी की गयी. मोकामा स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने पर यात्रियों ने सुरक्षा की मांंग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. आरपीएफ इंस्पेक्टर ने किसी तरह समझा-बुझा कर मामले को शांत कराया.

Next Article

Exit mobile version