निगम से रजिस्ट्रेशन नहीं करानेवाले क्लिनिक-नर्सिंग होम पर होगी कार्रवाई

निगम भेजेगा नोटिस, हर वार्ड के तहसीलदारों को मिलेगी जिम्मेवारी भागलपुर : शहर में बिना नगर निगम से रजिस्ट्रेशन नहीं हुए निजी क्लिनिक और नर्सिंग होम चलाने वालों पर कार्रवाई होगी. क्लिनिकों से हर दिन मेडिकल वेस्ट कचरा जाे निगम के डस्टबीन में डाला जा रहा है या सड़क किनारे फेंका जा रहा इस पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2018 3:52 AM

निगम भेजेगा नोटिस, हर वार्ड के तहसीलदारों को मिलेगी जिम्मेवारी

भागलपुर : शहर में बिना नगर निगम से रजिस्ट्रेशन नहीं हुए निजी क्लिनिक और नर्सिंग होम चलाने वालों पर कार्रवाई होगी. क्लिनिकों से हर दिन मेडिकल वेस्ट कचरा जाे निगम के डस्टबीन में डाला जा रहा है या सड़क किनारे फेंका जा रहा इस पर नगर आयुक्त ने कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कहा कि नगर निगम ऐसे प्राइवेट क्लिनिक और नर्सिंग होम को नोटिस भेजा जायेगा.
नोटिस भेजने की जिम्मेवारी हर वार्ड के तहसीलदारों को सौंपी जायेगी. एक से दाे दिनों में नोटिस भेजने का काम शुरू हो जायेगा. नोटिस देने के बाद भी रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया तो कार्रवाई जायेगी और उसे सील करने की भी कार्रवाई की जायेगी.
उन्होंने कहा कि इसे तेजी से किया जायेगा. वहीं शहर के अतिक्रमण पर जल्द अभियान चलाया जायेगा. अभियान में 50 से अधिक पुलिस के
जवान भी रहेंगे.
समस्या संबंधी आवेदन का निबटारा सात दिनों में
अब नगर निगम में कोई भी समस्या संबंधी आवेदन सहित कई और आवेदन जो निगम संबंधी हैं उसका निबटारा सात दिनों में किया जायेगा. इसकी तैयारी तेजी से की जा रही है. नगर आयुक्त ने कहा कि मैं खुद इस पर नजर रखूंगा. उन्होंने यह भी कहा कि सभी आवेदन मेरे कंप्यूटर पर ऑन लाइन लोड रहेंगे.
तीन वार्डों में लग गया सीसीटीवी कैमरा
नगर आयुक्त ने बताया कि वार्ड 20, 21 और 23 नंबर वार्ड के चौक-चौराहों और गली में सीसीटीवी कैमरा लगा दिया गया है. वार्ड 17 से 23 तक इसे लगना है. इन कैमरों पर निगरानी के लिए मिनी कंट्रोल एंड कमांड सेंटर निगम के मिनी सभागार में बनाया गया है. उन्होंने बताया कि इसे जल्द चालू कर लिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version