आंधप्रदेश में फेरी कर चलाते थे अपना परिवार

दर्दनाक. आठ की मौत के बाद पसरा मातमी सन्नाटा जानकारी देने वाला एक भी सदस्य मौजूद नहीं खोदाबंदपुर : शनिवार की रात एक साथ एक ही दलित परिवार के आठ लोगाें की मौत की खबर ने गांव के लोगाें को सन्न कर दिया.गांव में चहुंओर मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. मृतक के घर जुटी भीड़ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2017 3:44 AM

दर्दनाक. आठ की मौत के बाद पसरा मातमी सन्नाटा

जानकारी देने वाला एक भी सदस्य मौजूद नहीं
खोदाबंदपुर : शनिवार की रात एक साथ एक ही दलित परिवार के आठ लोगाें की मौत की खबर ने गांव के लोगाें को सन्न कर दिया.गांव में चहुंओर मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. मृतक के घर जुटी भीड़ में एक-दूसरे को लोग नयन विभोर दृष्टि से देख रहे थे. लोग भगवान को कोसते नजर आ रहे थे. लोग उस मनहूस क्षण को कोस रहे थे. जिस समय यह ट्रेन हादसा हुआ.
स्थायी निवासी बन चुका था दलित परिवार : घूम- घूम कर अपना जीवन यापन करने वाला घुमंतू जाति से संबंधित मृतक के पूर्वज दो दशक पूर्व बाड़ा पंचायत स्थित मिर्जापुर गांव के स्थायी निवासी बन चुके थे. इसके बाद से ये सभी परिवार स्थानीय लोगों से भी काफी घुल-मिल गये थे. एक साथ इन सभी लोगों की जान जाने से स्थानीय लोग भी काफी मर्माहत हैं.
घर पर मौजूद नहीं था एक भी सदस्य : घर पर घटना के संबंध में जानकारी देने वाला एक भी सदस्य मौजूद नहीं था, जिससे घटना के संबंध में जानकारी लेने में लोगाें को कठिनाई हो रही थी. स्थानीय लोग काफी परेशान थे. बताया जाता है कि इसी क्रम में कुछ पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने हेल्पलाइन से संपर्क साध कर इस घटना की पुष्टि की.
शव के आने का कर रहे इंतजार
रेल हादसे में नवदंपती की भी हुई मौत
रेल हादसे में एक नवविवाहित दंपती की मौत हो गयी.अभी चंद दिन पहले ही उसने अपनी नयी जिंदगी शुरू की थी.उसे क्या पता था कि पति के साथ उसके काम में हाथ बंटाने के उपरांत लौटने के क्र म में उसकी मौत ही जायेगी. विदित हो कि मृतक विश्वनाथ धामी की शादी एक माह पूर्व करीना देवी से हुई थी.
वीरान पड़ा हुआ है मृतकों का घर
दलित परिवार के सभी लोग अक्सर रोजी-रोटी की तलाश में गांव से बाहर रहते थे. एक माह पूर्व ही पुस्तैनी काम करने के लिए आंध्रप्रदेश गये थे. विदित हो कि वे लोग घूम-घूम कर मधुमक्खी के छत्ते से मधु निकलने का काम करते थे. घर के सभी सदस्य एक साथ काम की तलाश में चले जाने से उसका घर वीरान पड़ा है.

Next Article

Exit mobile version