बखरी में मंदिर से चांदी की तीन मुकुटों की चोरी, छापेमारी जारी

बखरी : थाना क्षेत्र के वार्ड 13 स्थित ओम श्याम हनुमान मंदिर में चोरों ने ताला तोड़ कर चांदी की तीन मुकुटों की चोरी कर ली. घटना सोमवार की देर रात लगभग साढ़े तीन बजे की है. बताया जा रहा है कि उक्त मुकुट भगवान राधा कृष्ण व हनुमान की थी. जिसकी बाजार में कीमत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 23, 2019 6:56 AM

बखरी : थाना क्षेत्र के वार्ड 13 स्थित ओम श्याम हनुमान मंदिर में चोरों ने ताला तोड़ कर चांदी की तीन मुकुटों की चोरी कर ली. घटना सोमवार की देर रात लगभग साढ़े तीन बजे की है. बताया जा रहा है कि उक्त मुकुट भगवान राधा कृष्ण व हनुमान की थी. जिसकी बाजार में कीमत लगभग 50 हजार रुपये बतायी जाती है.

इधर घटना की जानकारी मिलते ही मंदिर परिसर में लोगों की भीड़ देखने के लिए उमड़ पड़ी. पुजारी पंचानन ठाकुर ने बताया कि सोमवार की शाम आरती कर अपने घर चले गये थे. जब सुबह चार बजे साफ -सफाई करने मंदिर पहुंचे तो ताला टूटा हुआ पाया और भगवान के मुकुट व जेवरात गायब थे. इसके बाद चोरी की घटना की जानकारी मुहल्लों के लोगों को दी.
ग्रामीणों के पहुंचने के बाद काफी खोजबीन की गयी लेकिन मुकुट की पता नहीं चला. इसके बाद मंदिर के समीप ही एक युवक को शक के आधार पर पकड़ कर पूछताछ की गयी तो उसने घटना के संबंध में बताया. इस पर आक्रोशित लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. इधर मंदिर कमेटी के सदस्यों ने इसकी जानकारी थाने की पुलिस को दी . घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी .
वही स्थानीय लोगों ने उक्त मामले में वार्ड 13 के स्व रामचंद्र चौरसिया के पुत्र किशोर उर्फ कृष्ण चौरसिया को पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस ने उक्त युवक को गिरफ्तार कर थाने ले आयी जिससे पूछताछ की जा रही है. थानाध्यक्ष मुकेश पासवान ने बताया कि अन्य चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.
जल्द ही चोरी गया सामान बरामद कर लिया जायेगा. बताते चलें कि गिरफ्तार युवक हाल ही में रेलवे के एक मामले में जेल से एक सप्ताह पहले छुटकर आया था. पुलिस ने इस मामले को लेकर नगर के विश्वबंधु पुस्तकालय के समीप मनोज यादव के होटल सहित कई जगहों पर छापेमारी की. बताया जाता है कि तीन चार लड़कों की एक टीम है, जो इस तरह की घटना को अंजाम दिया करता है.

Next Article

Exit mobile version