बेगूसराय : सच बोलनेवाले को बनाया जा रहा निशाना : अख्तर

बेगूसराय : शहर के निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम में कन्हैया कुमार के समर्थन में कवि, गीतकार, पटकथा लेखक जावेद अख्तर तथा समाजशास्त्री योगेंद्र यादव ने अपने-अपने विचार रखे. इस मौके पर जावेद अख्तर ने कहा कि सत्ता में बैठे लोग जिस तरह का भारत बनाना चाह रहे हैं वहां सच बोलना गुनाह है. धर्मनिरपेक्षता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 24, 2019 6:21 AM
बेगूसराय : शहर के निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम में कन्हैया कुमार के समर्थन में कवि, गीतकार, पटकथा लेखक जावेद अख्तर तथा समाजशास्त्री योगेंद्र यादव ने अपने-अपने विचार रखे. इस मौके पर जावेद अख्तर ने कहा कि सत्ता में बैठे लोग जिस तरह का भारत बनाना चाह रहे हैं वहां सच बोलना गुनाह है.
धर्मनिरपेक्षता सिर्फ सामने वाले में ढूंढ़ना है या खुद भी देखना है. हमें सबसे पहले देश के प्रति प्रतिबद्ध होना होगा. वहीं, माकपा के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार पांच वर्षों के कार्यकाल में एक भी वादा पूरा नहीं कर पायी. बेरोजगारों की लंबी फौज खड़ी हो गयी. पूंजीपतियों का विकास हुआ.
पांच सालों में भारत के स्वधर्म पर हुआ हमला : योगेंद्र
समाजशास्त्री योगेंद्र यादव ने कहा कि पिछले पांच सालों में भारत के स्वधर्म पर हमला काफी हमला हुआ है. लोकतंत्र, विविधता व वैज्ञानिकता का विकास ही देश का स्वधर्म है. यह चुनाव स्वधर्म की यात्रा की परीक्षा की घड़ी है. इस चुनाव से यह फैसला होगा कि लोकतंत्र व विविधता का विकास या मजबूती मिलेगी या इसे पीछे की ओर धकेला जायेगा. सत्ता में बैठे लोग अहंकारी हो गये हैं.

Next Article

Exit mobile version