हादसे में महिला की मौत, जाम

पहली घटना जहां दो युवक जख्मी हो गये वहीं दूसरी घटना में महिला की मौत हो गयी दोनों दुर्घटनाएं एसएच-55 पर भरकहा चौक के समीप हुई चेरियाबरियारपुर : बुधवार की शाम से गुरुवार की सुबह तक दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में एक महिला की मौत हो गयी, जबकि दो किशोर गंभीर रूप से जख्मी हो गये. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2018 5:03 AM

पहली घटना जहां दो युवक जख्मी हो गये वहीं दूसरी घटना में महिला की मौत हो गयी

दोनों दुर्घटनाएं एसएच-55 पर भरकहा चौक के समीप हुई
चेरियाबरियारपुर : बुधवार की शाम से गुरुवार की सुबह तक दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में एक महिला की मौत हो गयी, जबकि दो किशोर गंभीर रूप से जख्मी हो गये. उक्त दोनों दुर्घटनाएं एसएच-55 पर भरकहा चौक के समीप महज सौ गज की दूरी पर हुई. आक्रोशित ग्रामीणों ने दो बार सड़क पर जाम लगा कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. मिली जानकारी अनुसार बधवार की शाम हुए हादसे में बढ़कुरवा गांव निवासी रामानंदन यादव के 14 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार एवं विमल यादव के 18 वर्षीय पप्पु यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गये थे. इस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने लगभग चार घंटे तक सड़क को जाम रखा. वहीं गुरुवार की सुबह थाना क्षेत्र के मकसपुर गांव निवासी रामप्रवेश चौधरी की लगभग 49 वर्षीया पत्नी सुनीता देवी की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी.
अन्य दिनों की तरह गुरुवार की सुबह भी उक्त महिला बेगूसराय स्थित निजी क्लिनिक में नर्स का कार्य करने जा रही थी. वह गांव से रिक्शे से भरकाहा चौक पहुंची. बस पकड़ने के लिए सड़क पार कर रही थी, तभी बेगूसराय की ओर से तेज रफ्तार एक सफेद रंग की बोलेरो ने उसे ठोकर मारकर गिरा दिया. उक्त दुर्घटना में महिला बोलेरो के नीचे फंस गयी. सड़क पर घिसटाने लगी. वहीं चालक खुद को फंसता देख बोलेरो तेज रफ्तार से भगाने लगा और महिला सड़क पर घिसटती हुई लगभग दो किलोमीटर दूर बिक्रमपुर गांव के मध्य विद्यालय चौक से कुछ फ्लांग की दूरी पर गिर गयी . महिला के क्षत-विक्षत शव को देख लोग आक्रोशित हो गये.
देखते-ही-देखते आक्रोशित ग्रामीण 12 घंटे के अंदर दूसरी बार सड़क पर उतर कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक के नेतृत्व में पुलिस बल वहां पहुंची और लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास करने लगी. इसके बाद दुर्घटनास्थल पर एसडीपीओ सूर्यदेव कुमार, बीडीओ कर्पूरी ठाकुर, सीओ अनिल कुमार पंजियार, मुखिया गोपाल कुमार सिंह पहुंचे एवं आक्रोशित ग्रामीणों से बातचीत की. करीब छह घंटे के जद्दोजहद के बाद जाम हटाया गया. मौके पर मृतका के परिजन को राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना से 20 हजार एवं कबीर अंत्येष्टि योजना से तीन हजार नकद भुगतान किया गया. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया
आग लगने से हजारों का नुकसान :बखरी . गुरुवार को बगरस गांव मे हुई अग्निकांड की घटना में हजारों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि बगरस गांव स्थित निर्माणाधीन विद्युत सबग्रिड से पहले बादुर गाछी में हुई अगलगी की घटना में बौएलाल महतो की बसबाड़ी जल गयी. वही आग की लपटें धीरे-धीरे पास के खेत पर बने भूसकार को भी अपनी चपेट में ले लिया. घटना में मुन्ना महतो, लक्ष्मण महतो, रामचंद्र महतो का भूसकार जल गया.
इसमें मवेशियों के लिए चारा रखा हुआ था. दमकल और स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया.

Next Article

Exit mobile version