बच्चों की मौत की घटना के बाद गमगीन रहा डंडारी का इलाका

शादी समारोह को कर दिया गया स्थगित बलिया : अनुमंडल क्षेत्र के डंडारी थाना अंतर्गत राजोपुर घाट पर गंडक नदी में बुधवार की शाम कटरमाला के तीन स्कूली बच्चों का नहाने के क्रम में एक साथ डूबकर मौत हो गयी थी. इस मामले में पीड़ित परिवार को मुआवजे की राशि के तौर पर 4-4 लाख […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 20, 2018 1:27 AM

शादी समारोह को कर दिया गया स्थगित

बलिया : अनुमंडल क्षेत्र के डंडारी थाना अंतर्गत राजोपुर घाट पर गंडक नदी में बुधवार की शाम कटरमाला के तीन स्कूली बच्चों का नहाने के क्रम में एक साथ डूबकर मौत हो गयी थी. इस मामले में पीड़ित परिवार को मुआवजे की राशि के तौर पर 4-4 लाख रुपये देने की स्थानीय लोगों के द्वारा मांग करने को लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जाने से करीब 2 घंटे तक रोककर रखा गया. स्थानीय लोगों का कहना था कि स्थानीय विधायक उपेंद्र पासवान जब तक यहां आकर पीड़ित परिवार से भेंट नहीं करते एवं मुआवजे की राशि की घोषणा नहीं हो जाती तब तक पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से शव को रोके रखा जायेगा.
बीती रात 8 बजे बखरी विधायक उपेंद्र पासवान एवं बलिया एसडीओ ब्रजकिशोर चौधरी के द्वारा पीडि़त परिवार को सांत्वना देने के बाद एसडीओ के द्वारा घोषणा की गयी कि पीड़ित परिवार को चार-चार लाख का मुआवजा आपदा कोष से दिया जायेगा. इस घोषणा के बाद स्थानीय लोगों ने तीनों लाशों को पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल जाने दिया.
बीडीओ के अवकाश पर रहने से चेक मिलने में विलंब :एसडीओ ने बताया कि डंडारी बीडीओ पुरुषोत्तम त्रिवेदी दो दिनों तक अवकाश पर हैं इस कारण मुआवजे की राशि का चेक पीडि़त परिवार को देने में विलंब हो सकता है. इस दुर्घटना में रामपुकार महतो का 11 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार, रामविलास महतो का 10 वर्षीय पुत्र राजा कुमार, और सरवन तांती का 12 वर्षीय पुत्र रोशन कुमार की मौत नहाने के क्रम में डूबकर राजोपुर घाट पर गंडक नदी में हो गयी थी. जिसके बाद से राजापुर से लेकर कटरमाला तक कोहराम मच गया था.
दूसरे दिन भी पसरा रहा मातमी सन्नाटा
दूसरे दिन कटरमाला दक्षिणी पंचायत के अंतर्गत वार्ड नंबर 4 में मातमी सन्नाटा छाया रहा. वहीं पीड़ित परिवार के गोतिया में गुरुवार को बेटी की शादी की बरात आने वाली थी डोली उठने के बजाय घर से अर्थी उठ गयी. जिस कारण शादी को स्थगित कर दिया गया है. ज्ञात हो कि शादी की तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी थी. लोगों में शादी समारोह को लेकर उत्साह बना हुआ था लेकिन चंद मिनटों में ही यह उत्साह मातम में तब्दील हो गया.

Next Article

Exit mobile version